खेल

गोल्ड मेडलिस्ट शूटर अभिनव बिंद्रा पर बनेगी फिल्म, ये एक्टर करेगा रोल

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
88
| सितंबर 6 , 2017 , 17:36 IST | मुंबई

बॉलीवुड में आजकल भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर बायोपिक बनाने का एक चलन सा शुरु हो गया है। एथलीट मिल्खा सिंह और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी पर बायोपिक के बाद अब गोल्ड मेडल जीतने वाले शूटर अभिनव बिंद्रा के जीवन पर बायोपिक बनने जा रही है। इस फिल्म में अभिनव बिंद्रा की भूमिका में अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर नज़र आएंगे।

हर्षवर्धन कपूर ने सोशल मीडिया पर इस बात को ख़ुद कंफर्म किया है। हर्षवर्धन ने अभिनव के साथ इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की और लिखा, 'शुरुआत काफी खास होती है, खासतौर पर जब आपको किसी ऐसे किरदार को निभाने का मौका मिले जिसने देश को गौरवान्वित किया हो। मुझे अभिनव बिंद्रा का किरदार निभाने का मौका मिला है, जिसे लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं इस भूमिका के साथ पूरी तरह न्याय कर पाऊं।'

आपको बता दें कि हर्षवर्धन ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म 'मिर्ज़या' से की थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई थी। फिलहाल वह विक्रमादित्य मोटवानी की आगामी फिल्म 'भावेश जोशी' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म के साल के अंत तक रिलीज होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि अभिनव बिंद्रा 10 मीटर एयर रायफल स्पर्धा में भारत के प्रमुख निशानेबाज हैं। अभिनव ने 2008 में बीजिंग ओलंपिक खेलों की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्‍वर्ण पदक जीतकर व्‍यक्तिगत स्‍वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। अभिनव बिंद्रा एयर राइफल निशानेबाजी में वर्ष 2006 में विश्व चैम्पियन भी रह चुके हैं। अभिनव को सन 2009 में भारत सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में उनके विशेष योगदान के बाद उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया था।


कमेंट करें