अभी-अभी

हरियाणा के पूर्व सीएम चौटाला ने 82 की उम्र में पास की 12वीं, अब ग्रेजुएशन करने की तैयारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
244
| मई 16 , 2017 , 22:57 IST | नई दिल्ली

जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में तिहाड़ में कैद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 82 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास की। बता दें कि चौटाला तिहाड़ में रहकर ही नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग से 12वीं की परीक्षा पास की। दरअसल, ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला को साल 2013 में जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई थी।

Om

चौटाला जब बेल पर जेल से बाहर आए थे तो उन्होंने बताया था कि, वो सुबह अखबार की सुर्खियां पढ़ने के बाद अपनी पढ़ाई शुरू करते और फिर टीवी देखते है। 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद अब चौटाला स्नातक के लिए दाखिला लेने की तैयारी कर रहे है। उनके पोते दिग्विजय सिंह ने बताया कि, दादाजी ने स्नातक की पढ़ाई के लिए किताबें भी मंगा ली हैं।

1412839564chautala

चौटाला भले ही 10वीं पास रहे हो मगर कहा जाता है कि उनको 12 भाषाओं का ज्ञान है। चौटाला द्वारा शिक्षा ग्रहण करने को चुनाव से जोड़ा जा रहा है। बता दें कि हरियाणा में पंचायती चुनाव के लिए शैक्षिक योग्यता तय की गई थी और ऐसा माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में भी ऐसा नियम लागू हो सकता है। इसी वजह से चौटाला जेल में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं ताकि वो विधानसभा चुनाव लड़ सकें।


कमेंट करें