वीडियो

अजब-गजब: हरियाणा के इस शख्स को है पेड़ों पर उल्टा चढ़ने का शौक (वीडियो)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
239
| मई 6 , 2017 , 15:01 IST | रोहतक

आमतौर पर हम पेड़ों पर सीधे उपर की ओर देखते हुए चढ़ते हैं, लेकिन हरियाणा का यह शख्स पेड़ों पर नीचे की ओर देखते हुए उपर चढ़ता है। 32 साल के मुकेश कुमार कहते हैं कि जब वो 13 साल के थे तभी से ही ऊंचे पेड़ों पर से स्पीड से नीचे की ओर देखते हुए चढ़ने की ट्रेनिंग कर रहे हैं।

Haryana

उन्होंने कहा कि,

सभी लोग पेड़ पर उपर देखते हुए चढ़ते हैं लेकिन मैं कुछ अजीब करके दुनिया को दिखाना चाहता हूं। मैं ऊंचे पेड़ों पर तेजी से नीचे देखते हुए उपर चढ़ने का वर्ल्ड रिकार्ड कायम करना चाहता हूं

मुकेश ने बताया कि प्रैक्टिस के दौरान उन्हें कई बार चोटें भी आई है, लेकिन वो लगातार संघर्षरत हैं। मुकेश की माने तो पेड़ों पर उपर की ओर देख कर चढ़ना आसान है लेकिन पेड़ों पर से नीचे देखते हुए चढ़ना काफी मुश्किल है।

Hju

उन्होंने कहा कि,

पेडों पर सीधे उपर की ओर देखते हुए चढ़ने में ज्यादा समय नहीं लगता है, पेड़ों पर नीचे की ओर देखते हुए चढ़ने में इससे ज्यादा समय लगता है। मैं खुशनसीब हूं कि मैं काफी तेजी से ऊंचे पेड़ों पर नीचे की ओर देखते हुए चढ़ सकता हूं

मुकेश की माने तो वो 50 फीट ऊंचे नारियल के पेड़ पर से महज पांच मिनट के अंदर वो नीचे देखते हुए उपर चढ़ जाता है। पेशे से कंस्ट्रंकशन कंपनी में मजदूर रहे मुकेश का कहना है कि वो बहुत जल्द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाएगा।

देखिये वीडियो


कमेंट करें