ऑटोमोबाइल

टाटा 'टियागो' ने मार्केट में मचाई खलबली, बुकिंग का आंकड़ा 1 लाख के पार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
168
| जुलाई 4 , 2017 , 16:15 IST | नई दिल्ली

टाटा मोटर्स की हैचबैक टियागो ने घरेलू मार्केट में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस हैचबैक कार की बुकिंग 1 लाख को पार कर चुकी है, जबकि इनमें से 65 हजार कारों की डिलिवरी कंपनी कर चुकी है। टाटा टियागो के टॉप-एंड वेरिएंट को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है और सबसे ज्यादा इसी वेरिएंट की बिक्री हो रही है। हाल ही में कंपनी ने टाटा टियागो के एएमटी वेरिएंट को भी भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया है।
बता दें, कंपनी ने हैचबैक टिआगो को अप्रैल 2016 में लॉन्च किया गया था। टिआगो हैचबैक पर खेला गया टाटा मोटर्स का दावा काफी फायदे का सौदा साबित होता जा रहा है। इस कार को 18 पुरस्कार से नवाजा भी जा चुका है।

Tata-Zica-Gallery

इंजन

इतना ही नहीं हैचबैक सीरीज में यह अबतक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इस कार में 1.0 लीटर के डीजल और 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसे कंपनी ने मल्टी-ड्राइव मोड, सिटी और इको में बाजार में उतारा था।

इस कार में 20 यूटिलिटी स्पेस, इंटिग्रेटिड रियर स्पॉइलर, मल्टी-स्पॉक 14 इंच एलो व्हील दिए गए हैं। कंपनी ने इस कार को गुजरात की फैक्ट्री में बनाया था, जहां टाटा नैनो का प्रोडक्शन हुआ था। इस कार में पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है।

Features-PNG

कंपनी ने इस कार को घरेलू मार्केट में गेम चेंजर बताया है। कंपनी के प्रेसिडेंट मयंक पारीक ने कहा कि, ग्राहकों के बीच इस कार की लोकप्रियता को लेकर हम काफी खुश हैं। नई TIAGO के पेट्रोल वर्जन की कीमत 3.24 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 3.94 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें