नेशनल

अमरनाथ आतंकी हमले की PM ने की निंदा, महबूबा बोलीं कश्मीरियत पर हमला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
153
| जुलाई 11 , 2017 , 13:53 IST | नई दिल्ली

दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग के बटेंगू में सोमवार रात आतंकियों ने अमरनाथ श्रद्धालुओं और सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला किया। अधाधुंध गोलीबारी में बस में सवार सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 12 श्रद्धालु और पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इस हमले की हर तरफ निंदा हो रही है। पीएम मोदी से लेकर सीएम महबूबा तक ने एक सुर में हमले की निंदा की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, शांतिप्रिय अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की खबर से बहुत दुख हुआ है। इसकी कड़ी निंदा होनी चाहिए। भारत इस तरह के कायर हमलों के सामने कभी नहीं झुकेगा।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने यात्रियों पर हमले पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यात्री कश्मीर के अतिथि हैं। जम्मू कश्मीर की संस्कृति और सौहार्द को नुकसान पहुंचाया गया है। समय आ गया है कि कश्मीर में हर अच्छी सोच वाले लोगों को इस तरह की घटना की कड़ी निंदा करनी चाहिए। यह सिर्फ अतिथियों पर ही हमला नहीं है, बल्कि कश्मीर व कश्मीरियत पर भी हमला है। हमें ऐसी हिंसा से जल्दी बाहर आना होगा।

अरुण जेटली ने प्रतिक्रिया दी कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला अत्यंत घृणित कार्य है। शोक संतप्त परिवारों के लिए मेरी संवेदना। इस घटना से आतंकवाद को उखाड़ फेंकने का हमारा संकल्प और मजबूत होगा।


कमेंट करें