नेशनल

उमस से राहत लेकिन NCR में सड़क पर जी का जंजाल बनी बारिश

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
164
| जुलाई 20 , 2017 , 13:10 IST | नई दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की रात से गुरूवार सुबह तक जोरदार बारिश हुई। जिसकी वजह से दिल्ली,नोएडा और गाजियाबाद सहित एनसीआर के कई इलाकों में पानी भर गया है। बारिश से लोगों दफ्तर जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। सड़कों में पानी भरने से जाम की स्थिति बनी हुई है। बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भरने से पता ही नहीं चल पा रहा था कि किस रास्ते से जाना सुगम होगा।

दिल्ली एनसीआर में सुबह 4 बजे से तेज बारिश हो रही है। इससे जहां लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं, लोगों को गर्मी और उमस से राहत भी मिली है। 

दिल्ली के पंजाबी बाग समेत कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरने से लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ा। वहीं दिल्ली नोएडा लिंक रोड पर बने अंडरपास पर भी पानी भरने से लोगों को भारी मुसीबत उठानी पड़ी। कुछ ऐसा ही आलम गाजियागाद के गौशाला अंडरपास पर भी देखने को मिला। यहां सुबह से हो रही तेज बारिश की वजह से रास्ता पूरी तरह बंद हो गया, ऐसे में लोगों को रूट बदलकर आगे का रास्ता तय करना पड़ा। इसके अलावा साहिबाबाद और वैशाली में भी सड़कों पर पानी भरने की शिकायत मिली।

Waterrain


सूचना मिल रही है कि कालिंदी कुंज से ओखला की तरफ आने वाले रास्ते पर वाहन रेंग- रेंग कर गुजर रहे हैं। एक किमी का रास्ता तय करने में भी वाहनों को दो घंटे से ज्यादा का वक्त लग रहा है। यहां तक कि यहां वहां से अपना रास्ता बना लेने वाले दोपहिया वाहन चालक भी जाम से परेशान होते दिखे।

Rain-2-3

नोएडा में भी फोर्टिस हॉस्पिटल और शताब्दी रेल विहार के पास पानी भरने से खासी मुसीबत झेलनी पड़ी। वहीं कई जगह ऐसी हैं जहां बारिश की वजह से ट्रैफिक मूवमेंट काफी स्लो था। बारिश में नोएडा सेक्टर-15 A रोड पर बस खराब होने के कारण ट्रैफिक स्लो हो गया। वहीं रेजिडेंशल इलाकों में पानी भरने से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। कुछ जगह लोगों के घरों में पानी भरने की भी शिकायत मिल रही है।

Roadrain

वहीं नोएडा में सैक्टर 15 ए में जोरदार बारिश से इलाके में पानी भर गया है। यहां तक की स्कूल बस में भी पानी भर जाने से बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, सेक्टर 37 में सड़क पर पानी भर जाने से एक गाड़ी फंस गई, जिससे सड़क पर जाम लग गया। नॉएडा के इंद्रापुरम में बारिश से जल भराव हो गया।

Rain-1500527040

नोएडा के कई इलाकों से घरों में पानी भरने की शिकायत भी मिली है।

Rain

आगे भी बारिश होने के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अभी और बारिश होने से गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार के अलावा शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी दिल्ली में बारिश के आसार हैं। सोमवार को भले ही धूप निकल सकती है लेकिन उसके बाद एक बार फिर से दिल्ली में तेज़ बारिश के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं। इस दौरान न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है।


कमेंट करें