अभी-अभी

बद्रीनाथ से हरिद्वार जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, एक इंजीनियर की मौत

आईएएनएस | 0
152
| जून 10 , 2017 , 13:58 IST | देहरादून

उत्तराखंड के बद्रीनाथ के पास शनिवार सुबह एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई जबकि सात घायल हो गए। यह हेलीकॉप्टर मुंबई की एक निजी विमानन कंपनी का था और यह तीर्थयात्रियों को बद्रीनाथ से हरिद्वार लेकर जा रहा था।

हेलीकॉप्टर में आठ लोग सवार थे जिसमें तीन चालक दल का स्टाफ था। अधिकारियों का कहना है कि हेलीकॉप्टर ने सामान्य रूप से उड़ान भरी जबकि जल्द ही इसका संतुलन बिगड़ा और यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर के इंजीनियर विक्रम लांबा हेलीकॉप्टर से ही कूद गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस हेलीकॉप्टर में सवार परिवार गुजरात के वड़ोदरा का था। जिन यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, उसमें जशोधाबेन, नवीन भाई पटेल, लीला बेन पटेल, हरीश भाई और रमेश भाई हैं। पायलट संजय वांगे पुणे से हैं जबकि उनकी सहपायलट अल्का शुक्ला कानपुर से हैं। दोनों सुरक्षित हैं। उन्हें हल्की चोटें आई हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय (डीजीसीए) को इस घटना के संबंध में जानकारी दे दी गई है। डीजीसीए के मुख्य सचिव एस.रामास्वामी ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। गढ़वाल क्षेत्र के आयुक्त विनोद शर्मा ने बताया कि जोशीमठ के एसडीएम को घटना की जांच सौंपी गई है।


कमेंट करें