नेशनल

HC ने खट्टर सरकार को लगाई फटकार- 'राजनीतिक फायदे के लिए शहर को जलने दिया'

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
94
| अगस्त 26 , 2017 , 13:49 IST | नई दिल्ली

रेप केस में बाबा राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद बिगड़ी कानूनी व्यवस्था को लेकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने शनिवार को खट्टर सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि सरकार ने राजनीतिक फायदे को लेकर शहर को जलने दिया। कोर्ट ने कहा कि बिगड़े हालात को देखकर ऐसा लगा की डेरा गुंडों के सामने सरकार ने सरेंडर कर दिया है।

आपको बता दें कि, इस पूरे मामले पर हाईकोर्ट ने लगातार नजर बना रखी है। कोर्ट तीन दिन से सुनवाई कर रहा है और सरकार को निर्देश दे रहा है।

कोर्ट ने कहा है कि अब डेरा सच्चा सौदा की पूरी प्रॉपर्टी सरकार के कब्जे में रहेगी और अब अगले आदेश तक उन्हें बेचा नहीं जा सकता। मंगलवार को हाईकोर्ट इस मामले पर दोबारा सुनवाई होगी।

हाईकोर्ट ने शुक्रवार को हुई हिंसा की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि जो भी कानून के खिलाफ काम करेगा उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कोर्ट ने सरकार से सवाल पूछा है कि राम रहीम के काफिले को लेकर कोर्ट को क्यों गुमराह किया गया। सरकार ये इसका जवाब देना होगा कि राम रहीम के काफिले में पांच से ज्यादा गाड़ियों को क्यों जाने दिया गया।

हाई कोर्ट ने सरकार को उन लोगों की लिस्ट बनाने के आदेश दिया है जिन्होंने पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया है। कोर्ट ने कहा, उन लोगों की संपत्ति कुर्क करके नुकसान की पूरी भरपाई की जाएगी।

Panchkula-Highway-620x400

हाईकोर्ट ने सरकार से उन अफसरों ने नाम बताने को कहा है, जिन्होंने धारा 144 के बावजूद लोगों को एक जगह इकट्ठा होने दिया।

बता दें कि, राम रहीम के 6 सुरक्षा गार्ड और 2 डेरा समर्थकों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इन लोगों पर हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान IG को थप्पड़ मारने का आरोप है।


कमेंट करें