नेशनल

भारी बारिश से मुंबई पानी-पानी, प्रशासन ने जारी किया हाईटाइड अलर्ट

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
178
| जून 25 , 2017 , 19:24 IST | मुंबई

मुंबई में एक बार फिर भारी बारिश हो रही है। बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले शहर मुंबई के उत्तरी इलाके में शनिवार रात से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जिसकी वजह से यहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

सुकून इस बात का है कि रविवार की छुट्टी होने की वजह से ट्रैफिक कम है। मौसम विभाग की माने तो रुक-रुक कर बारिश जारी रहेगी। पिछले दो दिनों से करीब 30 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो चुकी है। वहीं बारिश का असर लोकल ट्रेनों की आवाजाही पर देखा गया।

59101606

बारिश की वजह से सबसे ज्यादा हिन्दमाता और मलाड इलाके के हालात बदहाल है। कई इलाकों पर तो दुकानों के भीतर भी पानी घुस गया है और सड़कों पर जगह-जगह पानी भरा हुआ है।

बता दें कि इस साल मुंबई में मानसून ने 13 जून को दस्तक दी थी। वहीं समुद्र पर ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही है, जिसकी वजह से प्रशासन ने मरीन ड्राइव पर लोगों को समुद्र से दूर रहने की सलाह दी है। इतना ही नहीं बीएमसी ने हाई टाइड की चेतावनी दी है। इस दौरान 5 मीटर ऊची लहरें उठने की संभावना है।

वहीं गुजरात में बारिश इस कदर हो रही है कि बाढ़ के हालात पैदा हो रहे है। बता दें कि गुजरात के वलसाड जिला के उमरगांव के भिलाड में कई घरों में पानी घुस गया, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल रहे है।


कमेंट करें