नेशनल

मारा गया बुरहान वानी का साथी सबज़ार भट्ट, त्राल में सेना ने 3 आतंकियों को किया ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
262
| मई 27 , 2017 , 16:30 IST | श्रीनगर

कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर है कि कश्मीर के त्राल में हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सबजार अहमद भट्ट को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है।

सबजार वही आतंकी है जो बुरहान वानी के साथ रहा करता था और बुरहान के मारे जाने के बाद हिजबुल की कमान उसी के हाथ में थी।सबजार के अलावा एक और आतंकी भी मारा गया है, लेकिन अभी तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है। सबजार बुरहान वानी के साथ कई तस्वीरों और वीडियो में नजर आ चुका था। फिलहाल इस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

Sabjar

इस तरह मारा गया सबज़ार

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक,सेना से मुठभेड़ में बुरहान वानी की मौत के बाद दक्षिण कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन की कमान संभालने वाले सबज़ार सहित तीन आतंकवादी त्राल के सेमोह गांव में एक घर के अंदर छिपे थे। इस दौरान सेना की गोलीबारी में सबज़ार के अलावा एक और आतंकी मार गिराया। इलाके में सेना का अभियान अब भी जारी है।

Burhan aida

गौरतलब है कि पिछले साल हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से कश्मीर वादी सुलग रही है। उसके बाद से उरी के सेना कैंप पर हमला सबसे बड़ी आतंकी वारदात थी। लेकिन आतंकियों और सेना के बीच तकरीबन रोज संघर्ष हो रहा है।

त्राल और रामपुर में 9 आतंकी ढेर

सेना ने कश्मीर के रामपुर और त्राल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर शनिवार को घुसपैठ के प्रयास को नाकाम करते हुए 9 आतंकवादियों को मार गिराया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि,

जवानों ने रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर तड़के संदिग्ध गतिविधियां देखी। सेना और घुसपैठियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें छह आतंकवादी मारे गए।

अधिकारी ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Kash 1


कमेंट करें