खेल

वर्ल्ड हॉकी लीग में कनाडा से हारा भारत, मिला छठा स्थान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
121
| जून 25 , 2017 , 21:06 IST | लंदन

भारत को वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में छठा स्थान प्राप्त हुआ। पांचवें स्थान के लिए रविवार को खेले गए क्लासीफिकेशन मैच में उसे कनाडा के हाथों 2-3 से हार मिली। इससे पहले भारत ने एक अन्य क्लासीफिकेशन मैच में पाकिस्तान को 6-1 से हराया था। अगर भारत कनाडा को हरा देता तो उसे पांचवां स्थान मिलता और उसके 2018 में भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें बढ़ जातीं।

भारत के लिए हरनमप्रीत सिंह ने सातवें और 22वें मिनट में गोल किए जबकि कनाडा के लिए गार्डन जांस्टन ने तीसरे तथा 44वें मिनट और कीगन परेरा ने 40वें मिनट में गोल किया।

जांस्टन ने मैच का पहला गोल पेनाल्टी कार्नर पर किया और कनाडा को 1-0 से आगे कर दिया लेकिन सातवें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए स्कोर 1-1 कर दिया। पहले क्वार्टर में कोई और गोल नहीं हुआ।

इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारत ने 22वें मिनट में एक और पेनाल्टी कार्नर हासिल किया, जिस पर गोल करते हुए हरनमप्रीत ने भारत को 2-1 से आगे कर दिया। ऐसा लग रहा था कि भारत इस बढ़त को बनाए रखेगा लेकिन नतीजा कुछ अलग रहा।

तीसरे क्वार्टर में कनाडा की टीम हावी रही। उसने 40वें मिनट में एक बेहतरीन फील्ड गोल के माध्यम से बराबरी की और फिर 44वें मिनट में जांस्टन द्वारा किए गए फील्ड गोल के माध्यम से बढ़त ले ली। साथ ही उसने इस बढ़त को कायम भी रखा।

कनाडा के हाथों भारत को इस टूर्नामेंट में पहली हार मिली। उसने ग्रुप स्तर पर उसे 3-0 से हराया था। उस मैच में हालांकि हरमनप्रीत गोल नहीं कर सके थे। हरमनप्रीत ने इस टूर्नामेंट में भारत के लिए सर्वाधिक छह गोल किए।

एक अन्य क्लासिफिकेशन मैच में पाकिस्तान ने चीन को 3-1 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया। कांस्य पदक का मुकाबला मलेशिया और इंग्लैंड के बीच होगा जबकि फाइनल अर्जेटीना तथा नीदरलैंड्स की टीमों के बीच खेला जाएगा।


कमेंट करें