नेशनल

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हुई हैक, गृह और कानून मंत्रालय की साइट अस्थायी तौर पर बंद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
321
| अप्रैल 6 , 2018 , 19:23 IST

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने के बाद शाम करीब 6:25 बजे गृह मंत्रालय की वेबसाइट ठप्प हो गई। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि गृह मंत्रालय की वेबसाइट को होस्ट करने वाला नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर वेबसाइट की सुरक्षा प्रणाली को और मजबूत बनाने में जुटा है। इस वजह से वेबसाइट फिलहाल बंद हो गयी। गृह मंत्रालय की वेबसाइट को लॉगऑन करने पर संदेश आ रहा है, आपने जिस सेवा के लिए अनुरोध किया है, वह अस्थायी तौर पर उपलब्ध नहीं है इतना ही नहीं कानून मंत्रालय की वेबसाइट भी ठप्प हो गई है।

राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा समन्वयक गुलशन राय का कहना है कि सरकारी वेबसाइटों पर कोई साइबर हमला, हैकिंग नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि वेबसाइटों की गड़बड़ी की वजह स्टोरेज नेटवर्क प्रणाली के हार्डवेयर में आयी खामी है

बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट को करीब 4:30 बजे हैक करने की खबर सामने आई थी। इस संबंध में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि भविष्य में ऐसा ना हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं और वेबसाइट को बहाल करने की कोशिश की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि वेबसाइट पर चीनी अक्षर नजर आये जो इस बात का स्पष्ट संकेत है कि चीनी हैकर उस बिगाड़ने में शामिल हैं।


कमेंट करें