लाइफस्टाइल

पुरुषों में शारीरिक कमजोरी दूर करती हैं ये 4 चीज़ें, जरूर आजमाएं

icon कुलदीप सिंह | 0
356
| जुलाई 8 , 2017 , 17:22 IST | नई दिल्ली

अपनी शादीशुदा जिदंगी को बेहतर बनाने के लिए लोग मार्केट में मिलनी वाली यौन शक्ति बढ़ाने वाली दवाओं का सहारा लेते हैं। इन दवाईयों का शरीर पर काफी बुरा असर पड़ सकता है। अगर आप भी शारीरिक दुर्बलता महसूस कर रहे हैं तो आपको तुलसी का पौधा घर ले आना चाहिए।

आपको शायद ही पता हो कि धार्मिक महत्व के अलावा तुलसी के कई और फायदे भी होते है। शारीरिक कमजोरी महसूस करने वाले मर्दो के लिए तो तुलसी का बीज रामबाण है। घर में मौजूद इन आसान तरीकों को आजमाकर आप अपनी परेशानी का हल चुटकियों में ढूंढ सकते हैं।

तुलसी के बीज से दूर करें शारीरिक कमजोरी

पुरुषों को शारीरिक कमजोरी महसूस होने पर तुलसी के बीज का इस्तेमाल करना चाहिए। तुलसी के बीज का नियमित इस्तेमाल करने से यौन-दुर्बलता और नपुंसकता को दूर किया जा सकता है।

2-basil-625-2_626x350_81446529728

आंवला


ताकत के लिए आंवला अच्छा उपाय है। लगभग 10 ग्राम हरे और कच्चे आंवले को शहद के साथ खाएं। इसे रोज सुबह खाएंगे तो यौन बल बढ़ेगा और शरीर मजबूत होगा।

Maxresdefault

केला


केला कमजोर शरीर को पुष्ट बनाता है। शाम के खाने के बाद दो केले खाने से यौन दुर्बलता खत्म होती है और शरीर को बल मिलता है।

Banaan_s_650_092315042822

घी


अगर शरीर में कमजोरी लग रही है तो घी का सेवन करें। शाम का भोजन करने के बाद घी और शहद को मिलाकर खाएं। इससे याददाश्त के साथ ही साथ शरीर की ताकत और वीर्य बढ़ता है।

Ghee


author
कुलदीप सिंह

लेखक www.Khabarnwi.com के Editorial Head हैं और News World India समाचार चैनल में executive editor हैं. आप उन्हें twitter पर @kuldeeps1980 पर फॉलो कर सकते हैं.

कमेंट करें