नेशनल

सामने आया हनीप्रीत का तीसरा नाम, चलाती थी फर्जी फेकबुक अकाउंट, जांच में जुटी SIT

अर्चित गुप्ता | 0
186
| अक्टूबर 7 , 2017 , 13:07 IST | चंडीगढ़

पूर्व डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा के मामले में पकड़ी गयी उसकी राजदार हनीप्रीत पर एक बड़ा खुलासा हुआ है। गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत का तीसरा नाम भी सामने आया है। सोशल मीडिया पर इस नाम की काफी चर्चा है।

हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है। गुरमीत ने उसे हनीप्रीत नाम दिया था। अब एक और नाम गुरलीन इंसां सामने आया है, पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि हनीप्रीत फर्जी नाम से मोबाइल सिम और फेसबुक भी चला रही थीं।

पुलिस के हवाले से दावा किया गया है कि जिस हनीप्रीत को लोग प्रियंका तनेजा के नाम से जानते थे, कई लोगों के लिए वह गुरलीन इंसां भी थीं। बताया जा रहा है कि हनीप्रीत ने गुरलीन के नाम से एक फेसबुक आईडी भी बनाई थी। लेकिन इसकी कई जानकारियों को डिलीट कर दिया गया।

Honey feature

पुलिस साइबर एक्सपर्ट से ये जांच करवाने में लगी है कि छिपने के दौरान हनीप्रीत ने फेसबुक ऑपरेट करने के साथ-साथ ऑडियो और वीडियो कॉल्स करने और इंटरनेट ऑपरेट करने के लिए गुरलीन इंसा के नाम से मोबाइल सिम लेकर पुलिस को धोखा देने की कोशिश तो नहीं की है।

दरअसल हरियाणा पुलिस की एसआईटी हनीप्रीत के इस नाम की सच्चाई की जांच कर रही है। हनीप्रीत ने इसी नाम से एक मोबाइल सिम लिया था। नाम बदल कर सिम लेने के पीछे उसका मकसद क्या था, अब पुलिस के लिए जांच का विषय है।


कमेंट करें