लाइफस्टाइल

एक बार में 39 बीयर मग उठाकर चले ये जनाब, बना नया रिकॉर्ड (वीडियो)

कुलदीप सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
185
| सितंबर 9 , 2017 , 15:24 IST | म्यूनिख

एक बार में बीयर के कितने जग एक साथ ले जाये जा सकते हैं? जर्मनी के एक टैक्स इंस्पेक्टर ओलिवर स्ट्रुम्फेल ने जर्मनी में हो रहे अक्टूबर फेस्ट में 29 बीयर जगों को एक साथ उठाने का रिकॉर्ड बनाया है। 

बाजी लगाने से पहले एक बार देख लीजिए कि बीयर का जग कितना बड़ा है और उसमें कितनी बीयर आती है. ओलिवर ने एक बार में एक लीटर के भरे हुए 29 जग ढोये जो ऊपर नीचे दो कतारों में रखे थे. रिकॉर्ड बनाने के लिए प्रतियोगी को कम से कम इन जगों के साथ 40 मीटर पैदल चलना पड़ता है और उसके बाद मगों को नीचे रखना होता है.

हालांकि ओलिवर के लिए यह रिकॉर्ड बनाना आसान नहीं रहा. उनके दो जग गिर गये. फिर भी वह 29 मगों को ले जाने में सफल रहे और इस तरह उनका वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया. उन्होंने ये रिकॉर्ड बनाने के सिलसिले में 69 किलोग्राम बीयर और शीशा ढोया. इसके लिए उन्होंने फरवरी से हफ्ते में तीन से चार बार फिटनेस स्टूडियो में जाना शुरू किया. 40 सेकंड की प्रतियोगिता के लिए 200 घंटे की मेहनत.

36868010_303

बाद में ओलिवर ने बताया, "मैंने पहले 27 जग ट्राय किये, क्योंकि मैं सुनिश्चित होना चाहता था और उसके बाद बढ़ाकर मैंने 30 के आंकड़े को पार करने की सोची, लेकिन यह नहीं हो पाया." लेकिन 29 जगों के साथ ओलिवर स्ट्रुम्फेल ने यह रिकॉर्ड बवेरिया में बनाया जो अपने बीयर महोत्सव अक्तूबर फेस्ट के लिए जाना जाता है.


कमेंट करें