विज्ञान/टेक्नोलॉजी

गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड पर रखना चाहते हैं नज़र, यह ऐप कर देगा आपका काम आसान

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
233
| जुलाई 2 , 2017 , 14:44 IST | नई दिल्ली

आज कल की युवा पीढ़ी अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सजग रहते हैं। वो अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड की हर एक एक्टिविटी को जानना चाहते हैं। आपने एक बार तो जरूर अपने मोबाइल में ऐसी ऐप ढूंढ़ने की कोशिश की होगी, जिससे आप अपने सगे-संबंधी, गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड या दोस्तों के मोबाइल एक्टिविटी को ट्रैक कर सकें।

ऐसे में हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बता रहे हैं। जिसे डाउनलोड करके आप अपने जानकार की एक्टिविटी को जान सकते हैं। तो आइये जानते हैं ऐसी एक ट्रिक्स जिसके जरिये आप अपने दोस्तों के साथ अपने मोबाइल फोन की स्क्रीन को शेयर कर सकते हैं, वो भी सिर्फ चार स्टेप्स में।

Share screen mid image

एक एंड्रायड फोन से दूसरे एंड्रायड फोन में स्क्रीन को कैसे करें शेयर?

सबसे पहले, गूगल प्ले स्टोर में जाकर दोनों एंड्रायड डिवाइसेज पर inkwire screen share app को डाउनलोड/इंस्टॉल करें।

अब पहले फोन पर ऐप को ओपन करें और शेयर पर टैप करें। इसके बाद आपको 12 अंकों का एक्सेस कोड दिखाई देगा, अब इस एक्सेस कोड को आपको दूसरे फोन में शेयर करना है। इसके बाद आप किसी मेसेंजर जैसे, व्हाट्सएप, फेसबुक या हैंगआउट में 12 अंकों के एक्सेस कोड को अपने दोस्त को भेजे।

अब पहले फोन पर एप को ओपन करें और एक्सेस पर टैब करें। अब पहले फोन की ओर से दिए गए कोड को अपने दूसरे फोन में लिखे और एक्सेस पर टैप करें।

इसके बाद पहले वाले फोन की स्क्रीन दूसरे फोन के डिस्प्ले में दिखने लगेगी। दोनों डिवाइस के जरिये आप वॉयस चैटिंग भी कर सकते हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें