नेशनल

राम रहीम के डेरा मुख्‍यालय से मिला हथियारों का जखीरा, पुलिस के उड़े होश

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
351
| सितंबर 4 , 2017 , 14:54 IST | सिरसा

हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा के डेरों से हथियार बरामद होने का सिलसिला जारी है। सिरसा के डेरा मुख्‍यालय से बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं। ये हथियार यहां पर मनाही के बावजूद जमा किए गए थे। पुलिस ने एक अभियान के दौरान ये हथियार डेरे से बरामद किये हैं। इनमें कई राइफल, रिवॉल्वर और गन शामिल हैं।

रोहतक की सुनरिया जेल में कैद गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से पुलिस को हथियारों का जखीरा मिला है। हरियाणा और पंजाब में अबतक डेरा सच्चा सौदा के कई डेरों और नामचर्चा घरों से हथियार बरामद हो चुके हैं। पुलिस के अनुसार, डेरे के अंदर से करीब 33 हथियार बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि डेरे में रहने वाले लोगों के पास 67 हथियार हैं, जिनमें से अब तक 33 जमा हुए हैं।

पुलिस डेरे से बरामद किए गए हथियारों की डिटेल खंगाल रही है। साथ ही उस सवाल का जवाब भी तलाशने में जुटी है कि बाबा के आश्रम में इतनी बड़ी संख्या में हथियार क्यों जुटाए गए थे।

सदर थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने अपील की थी कि जिन लोगों के पास लाइसेंसी हथियार हैं वो जमा करवाए। अब तक पुलिस को 33 हथियार जमा करवाए गए हैं। बाकी जिन्होंने हथियार जमा नहीं करवाए हैं पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रही है। सिरसा डेरे से इतने हथियार बरामद होने से पुलिस भी हैरान है। डेरे से बरामद किए गए हथियारों को पुलिस ने सिरसा के सदर थाने में रखा गया है। 

दरअसल जब गुरमीत राम रहीम के मामले में फैसला आना था तो हरियाणा प्रशासन ने ऐहतियातन सिरसा सहित अन्‍य जिलों में धारा 144 लगा दी थी। इसके बाद सभी से हथियार जमा कराने को कहा गया था। लेकिन जिला प्रशासन के आदेश के बाद भी डेरा मख्‍ यालय की ओर से हथियार जमा नहीं कराए गए।


कमेंट करें