खेल

Captain कोहली बार बार Retirement के संकेत क्यों दे रहे हैं ?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
648
| फरवरी 17 , 2018 , 14:47 IST

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज़ जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर रिटायरमेंट के संकेत दिए हैं। विराट आखिरी मैच के मैन ऑफ द मैच भी रहे, जबकि उन्हें मैन ऑफ द सीरीज से भी नवाजा गया। जीत के बाद भारतीय कप्तान काफी खुश नजर आए। अपनी खुशी जाहिर करते हुए कोहली ने कहा, 'आज मुझे बल्लेबाजी करते हुए काफी अच्छा लग रहा था। पिछले मैच में माइन्डसेट नहीं था। उन्होंने इस दौरान यह भी बताया कि वह कितने वर्ष और खेल सकते हैं।

कोहली ने कहा कि मेरे करियर में अभी 8-9 साल बचे हैं और मैं इसका पूरा इस्तेमाल करना चाहता हूं।

कोहली ने कहा, जितना हो सके मैं उतनी कड़ी मेहनत करना चाहता हूं। ईश्वर की कृपा से मैं स्वस्थ हूं। मुझे अपने देश के लिए खेलने उसकी कप्तानी करने का मौका मिल रहा है। यह मेरे लिए गर्व की बात है। कोहली ने कहा कि वह इसका सम्मान करते हैं ताकि वह अपना 120 प्रतिशत दे सकें।

गौरतलब है कि शुक्रवार को खेले गए मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवरों में टीम इंडिया को 205 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के 129 रनों की नाबाद पारी की बदौलत 32वें ओवर में ही 206 रन बनाकर मैच जीत लिया, जबकि उसके 8 विकेट शेष रह गए। टीम इंडिया की तरफ से इस सीरीज का पहला वन-डे मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने लाजवाब प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में विराट ने अपने वन-डे क्रिकेट करियर का 35वां शतक लगाया। इतना ही नहीं, कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का कारण बताते हुए कहा कि यहां दूधिया रोशनी में बल्लेबाज करना हमेशा अच्छा होता है। और इसलिए पहले गेंदबाजी का फैसला किया गया था। उन्होंने बताया कि साउथ अफ्रीका के किसी भी गेंदबाज को क्रीज पर लंबे समय तक सेट नहीं होने दिया। उन्होंने शॉर्ट गेंद पर भी शानदार बल्लेबाजी की, और उन्होंने बताया कि वे इसके लिए तैयार थे।


कमेंट करें