खेल

ICC टेस्ट रैंकिंग : नंबर 1 पर कायम हैं रविंद्र जडेजा,दूसरे पर अश्विन

icon कुलदीप सिंह | 0
155
| अगस्त 1 , 2017 , 18:20 IST | दिल्ली

मंगलवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के लेग स्पिनर रविंद्र जडेजा ने अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज रविंद्र की नंबर वन की कुर्सी बरकरार है। वहीं बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 866 अंकों के साथ अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है। जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 21 स्थान की लंबी छलांग के साथ 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली 826 अंकों के साथ  एक स्थान पीछे खिसक गए है।

DGIlb6oXkAEWw0f

आपको बता दें की बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर 941 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ बने हुए है। जबकि उनके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नंबर आता है। गेंदबाजों की सूची में रविचंद्रन अश्विन, श्रीलंका के कप्तान रंगना हेराथ को पछाड़ते हुए फिर से दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं। हेराथ तीसरे स्थान पर हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक स्थान के फायदे से 23वें पायदान पर हैं। जडेजा और अश्विन ने आलराउंडरों की सूची में भी क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान बरकरार रखा है। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर हैं।

वहीं दूसरे नंबर पर भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन का जलवा कायम है। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 23वें स्थान पर आ गए हैं। हालिया रैंकिंग का आधार पिछले शानिवार को खत्म हुए भारत और श्रीलंका का पहला टेस्ट मैच है जिसमें भारत ने मेजबान टीम को 304 रनों से करारी मात दी थी। 


author
कुलदीप सिंह

Editorial Head- www.Khabarnwi.com Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @JournoKuldeep

कमेंट करें