अभी-अभी

सावधान! चैंपियंस ट्रॉफी में खिलाड़ी गलत काम के बारे में सोचेंगे भी तो पकड़े जाएंगे...

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
166
| मई 25 , 2017 , 20:24 IST | दुबई

अगले महीने होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) काफी सतर्क है। उसकी कोशिश इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को भ्रष्टाचार से बचाए रखने की है। आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी समिति (एसीयू) के अध्यक्ष रोनी फ्लानगान का मानना है कि उनकी टीम की कोशिश है कि टूर्नामेंट में किसी भी खिलाड़ी पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगें साथ ही न कोई खिलाड़ी भ्रष्टाचार के संदेह में भी आए।

आठ टीमों की चैम्पियंस ट्रॉफी की शुरुआत एक जून से हो रही है जो 18 जून तक चलेगी। इस टूर्नामेंट में कुल 15 मैच खेले जाएंगे। रोनी आईसीसी की एसीयू के 2010 से अध्यक्ष हैं। उनका मानना है कि खिलाड़ियों, उनके बोर्ड और एसीयू के बीच समनव्य के दम पर ही भ्रष्टाचार मुक्त टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकता है।

Maxresdefault

उन्होंने कहा, "एसीयू के लिए जो चीज महत्वपूर्ण है वो यह है कि हर कोई इस टूर्नामेंट को खेलने के बाद कहे कि उसने सही मायने में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और किसी भी तरह से भ्रष्टाचार के संदेह में नहीं है।"

उन्होंने कहा, "यह हमारा काम है। हम सभी के योगदान से उन्हें भ्रष्टाचार से बचाना चाहते हैं। दूसरे लोग खिलाड़ियों को अपने चाल में फंसा कर भ्रष्टाचार में भागीदार बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन हमारी कोशिश ऐसा होने से रोकने की है।"

Maxresdefault (1)

रोनी ने कहा कि हालांकि भ्रष्टाचार का कोई खतरा इस टूर्नामेंट पर नहीं है, लेकिन वह किसी भी तरह की लपरवाही करने के मूड में नहीं हैं। उन्होंने कहा, "हमारे पास अभी तक इस टूर्नामेंट में विशेष खुफिया जानकारी नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम आराम करें। हम पूरे चौकन्ना रहकर अपना काम इस टूर्नामेंट में और आने वाले टूर्नामेंट में करेंगे।"


कमेंट करें