बिज़नेस

गुड न्यूज! अब आप एटीएम से ही ले सकते है 15 लाख का पर्सनल लोन

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
191
| जुलाई 21 , 2017 , 13:24 IST | नई दिल्ली

खुशखबरी ! अगर आप लोन लेना चाहते है तो अब आपको बैंक के चक्कर काटने की ज़रूरत नहीं है। अब आप एटीएम के जरिए ही 15 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। यह पहल आईसीआईसीआई बैंक ने शुरू की है।

मौजूदा समय में आपको पर्सनल लोन लेने के लिए काफी इनक्वायरी करनी पड़ती है। यही नहीं, बैंक भी लोन देने से पहले आपकी एलिजिब्लिटी चेक करते हैं और फिर ही आपको लोन देते हैं। लेकिन अब आप चंद सेकंडों में एटीएम के जरिए पर्सनल लोन ले सकते हैं, हालांकि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए जरूरी है कि आपका अकाउंट इस सुविधा को देने वाले बैंक में हो।

एटीएम के स्क्रीन पर ही आ जाएगी लोन डिटेल

यह लोन चुनिंदा वेतनभोगी ग्राहक हासिल कर सकते हैं, भले ही उन्‍होंने इसके लिए पहले कोई आवेदन न किया हो। क्रेडिट इंफोर्मेशन कंपनियों से प्राप्‍त डाटा का इस्‍तेमाल करते हुए आईसीआईसीआई बैंक पर्सनल लोन के लिए योग्‍य ग्राहकों का चयन पहले ही कर लेगा। ऐसे चुने हुए ग्राहकों को ATM में ट्रांजैक्‍शन पूरा करने के बाद स्‍क्रीन पर एक मैसेज मिलेगा, जिसमें पर्सनल लोन के लिए उनकी योग्‍यता के बारे में जानकारी दी जाएगी।

5 साल की अवधि के लिए 15 लाख का लोन

बैंक ने एक बयान में कहा कि यदि कोई ग्राहक पर्सनल लोन का विकल्‍प चुनता है, तो वह पांच साल की अवधि तक के लिए 15 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन हासिल कर सकता है। लोन की राशि तुरंत ग्राहक के एकाउंट में जमा कर दी जाएगी और ग्राहक अपने एटीएम के जरिये उसे निकाल सकेगा। बैंक ने यह सर्विस शुरू कर दी है।

लोन प्रक्रिया पूर्ण होने से पहले ग्राहकों को लोन की राशि चुनने के लिए कई अलग अलग विकल्प दिए जाएंगे। इसके बाद ग्राहकों से ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस और मंथली इंस्टॉलमेंट की जानकारी की मांग की जाएगी। आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने बताया कि यह ग्राहकों को सहुलियत से पैसा प्राप्त करने में मदद करेगी, अगर वह पर्सनल लोन के विकल्प का चयन करते हैं। यह प्रक्रिया पूरी तरह से पेपरलेस होगी और ग्राहक एटीएम के जरिये धन राशि हासिल कर सकेंगे।


कमेंट करें