बिज़नेस

ICICI प्रू की होगी सहारा लाइफ इंश्योरेंस, कंपनी पर 78 करोड़ के गबन का आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
350
| जुलाई 29 , 2017 , 18:46 IST | नयी दिल्ली

देश के बीमा नियामक ने कहा है कि सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस ने सुरक्षा जमा राशि के नाम पर 78 करोड़ रुपये का गबन किया है। भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई) ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई प्रू को सहारा बीमा का अधिग्रहण करने को कहा। आईआरडीएआई ने कहा कि सहारा इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी उचित व्यक्ति के हाथों में नहीं है, इसलिए उसकी सभी बीमा पॉलिसियों को आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ को 31 जुलाई तक हस्तांतरित करने का आदेश दिया है।

433434

 

आईआरडीएआई ने इसके अलावा सहारा इंडिया लाइफ को आदेश दिया कि वह नियामक के नियंत्रण वाले खाते में 25 करोड़ रुपये अलग से हस्तांतरित करे, ताकि एक साल बाद किसी रिफंड के लिए या किसी आकस्मिक खर्च को पूरा करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सके।

ICICI-Prudential-Mutual-Fund

आईआरडीएआई की वेबसाइट पर अपलोड किए गए आदेश में उसके अध्यक्ष टी. एस. विजयन ने कहा कि सहारा इंडिया लाइफ के लिए नियुक्त व्यवस्थापक की रिपोर्ट के अनुसार, 78 करोड़ रुपये की राशि पहले से ही 'सुरक्षा जमा राशियों के नाम पर गबन कर दिया गया है' और प्रमोटर कंपनी चलाने योग्य नहीं है। शेयरधारकों और कंपनी का बोर्ड उनसे यह पैसे वसूलने की उत्सुक नहीं है और कंपनी मुख्य रूप से रिजर्व पर ही चल रही है। इसमें कहा गया कि हालांकि ऐसी स्थिति ज्यादा दिन तक नहीं रहेगी और नई प्रीमियम की दर काफी कम होगी।


कमेंट करें