विज्ञान/टेक्नोलॉजी

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च हो सकता है Idea-Vodafone का सस्ता 4G फोन

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
160
| अक्टूबर 3 , 2017 , 15:08 IST | नई दिल्ली

रिलायंस जियो के सस्ते 4जी फीचर फोन के बाजार में आने के बाद से तो मानो सभी टेलीकॉम कंपनियों में सस्ते 4जी फोन लाने की होड़ सी लग गयी है। जी हां अब इस में Idea-Vodafone भी जुड़ गए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईडिया सेलुलर और वोडाफोन इंडिया भी अगले दो से तीन महीने में इसी तरह के हैंडसेट लाने की तैयारी में हैं। सूत्रों के मुताबिक आईडिया सेलुलर किसी फोन निर्माता कंपनी के साथ मिलकर इसी साल नंवबर-दिसंबर तक अपना हैंडसेट बाजार में उतार सकती है और वोडाफोन इंडिया भी ऐसा कर सकती है। ये फोन 2500 रुपए की रेंज के हो सकते हैं।

वहीँ भारती एयरटेल अगले हफ्ते 2000 रुपए कीमत वाला 4जी-VoLTE सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन लाने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, भारती एयरटेल का हैंडसेट पोस्टपेड और प्रीपेड ऑफर्स के साथ आ सकता है।

यह स्मार्टफोन अक्टूबर महीने के ही दूसरे या तीसरे हफ्ते में बाजार में उपलब्ध हो सकता है। इसके साथ ग्राहकों को कम कीमत पर कॉलिंग और डेटा दिया जा सकता है। भारती एयरटेल के सस्ते 4जी स्मार्टफोन में 4 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले और 1 जीबी की रैम होगी। फोन की इंटरनल स्टोरेज 8 जीबी की होगी, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। फोन की बैटरी 1,600-1,800 mAh की हो सकती है। इसमें फेसबुक और व्हॉट्सऐप जैसी मशहूर ऐप्स पहले से मौजूद होंगी।