बिज़नेस

अकाउंट से पैसे कटने के बाद भी ATM से नहीं निकले, तो अपनाये ये तरीका

अर्चित गुप्ता | 0
112
| अक्टूबर 4 , 2017 , 17:22 IST | नई दिल्ली

आज के इस समय में जब भी आपको पैसों की आवश्यकता होती है तब आप ATM का इस्तमाल कर अपनी जरूरत को आसानी से पूरा कर लेते है। ऑटोमेटेड टेलर मशीन यानी (ATM) का इस्तेमाल लोग पैसा निकालने, अकाउंट बैलेंस चैक करने के लिए करते हैं। हालांकि कई बार यूजर्स तब खुद को मुसीबत में फंसा हुआ पाते हैं, जब उनके मोबाइल में पैसे कटने का मैसेज आ जाता है, लेकिन एटीएम से पैसा बाहर नहीं आता है। अगर आप कभी इस तरह की परेशानी में फंस चुके हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे है इस स्थिति से बाहर निकलने का तरीका।

अगर इस तरह का कुछ आपके साथ हो तो आपको सबसे पहले उस बैंक में मामले की शिकायत दर्ज करानी चाहिए। कई बार बैंक मामले की जांच-पड़ताल के बाद खाताधारक के पैसे अकाउंट में ट्रांसफर कर देते हैं। लेकिन अगर आप बैंक शिकायत दर्ज करवाने नहीं जा सकते हैं या बैंक पैसे देनें से इंकार कर रहा है, तो ऐसे में आप इस बात की भी शिकायत कर सकते हैं।

Sib-bank-02

उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने इसकी जानकारी दी है। ऐसी स्थिति में खाताधारक उपभोक्ता विभाग के हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर 14404 या 1800-11-4000 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा उपभोक्ता विभाग की वेबसाइट www.consumerhelpline.gov.in पर जाकर भी आप अपनी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। 18 दिन के अंदर ग्राहक के अकाउंट में पैसा वापस आ जाएगा।


कमेंट करें