इंटरनेशनल

ऐसा क्या हुआ, जो पत्नी मेलानिया ने सबके सामने झटक दिया ट्रंप का हाथ (वीडियो)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
135
| मई 23 , 2017 , 17:46 IST | बेन गुरियो

जिस दिन से डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभाला है, सभी की निगाहें उनके साथ-साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप पर भी जमी रहती हैं। और शर्मिन्दगी-भरे क्षणों की तलाश जारी रहती है।

मेलानिया ने झटका ट्रंप का हाथ

इसी कड़ी में अमेरिकी राष्ट्रपति का हालिया इस्राइल दौरा भी अछूता नहीं रहा, जहां डोनाल्ड ट्रंप के आलोचकों को एक और मौका मिल गया। बेन गुरियों एयरपोर्ट पर इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू तथा उनकी पत्नी सारा के साथ रेड कार्पेट पर चलते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया की ओर हाथ बढ़ाया, लेकिन उन्होंने वहां लगे सैकड़ों कैमरों की कतई परवाह नहीं की, और बहुत 'बेरहमी' से उनका हाथ झटक दिया।

Tm 4

देखिये वीडियो 

मेलानिया को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं ट्रंप

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लोगों का पूरा ध्यान अमेरिका के प्रथम दंपति की बॉडी-लैंग्वेज पर रहा, और सभी ने इस ओर इशारा किया कि डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी को एक कदम पीछे छोड़कर इस्राइली दंपति के साथ चल रहे थे।

Tm 6

एक यूज़र ने लिखा, "वह (डोनाल्ड ट्रंप) उनके (मेलानिया के) साथ गाली की तरह व्यवहार करते हैं, उनसे आगे-आगे चलते हैं, उन्हें भूल जाते हैं, न कार से उतरने में उनकी मदद करते हैं, न दरवाज़ा थामते हैं, और अब उन्हें उनका हाथ चाहिए...?"

कई यूज़रों ने मेलानिया के इस व्यवहार पर खुशी ज़ाहिर की

Tweet 1

जब ट्रंप ने मेलेनिया की ओर से मुंह फेरा

इसी साल जनवरी में भी ट्विटर पर #FreeMelania कैम्पेन चलाया गया था, जब कैमरों में कैद हुआ था कि जिस क्षण डोनाल्ड ट्रंप ने मेलानिया की ओर से मुंह फेरा, मेलानिया की मुस्कुराहट ठीक उसी क्षण गुस्से में बदल गई थी। कुछ ही घंटों में इस वीडियो को 65,000 लाइक मिल गए थे, और इसे 50,000 से ज़्यादा बार री-ट्वीट भी किया गया था।

देखिये वीडियो

एक अन्य अवसर पर भी मेलानिया ने राष्ट्रपति को टोका था, ताकि वह राष्ट्रीय गान के समय परंपरा के अनुसार सीने पर हाथ रखें।

Tm 1

ट्रंप-मेलानिया के रिश्ते को ले अटकलों का बाजार गर्म

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिया का विवाह 12 साल पहले हुआ था, और उनका एक 11-वर्षीय पुत्र बैरन है। गौरतलब है कि जब डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बने थे, देश की प्रथम महिला के रूप में मेलानिया ने व्हाइट हाउस में आकर रहने के स्थान पर न्यूयार्क में ही बसे रहना बेहतर समझा, जिससे उन दोनों के बीच रिश्ते को लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म है।

Tm 9

 


कमेंट करें