नेशनल

मुश्किल में लालू की बेटी मीसा भारती!, आयकर विभाग ने लगाया जुर्माना और भेजा नोटिस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
151
| जून 6 , 2017 , 15:57 IST | पटना

आयकर विभाग ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना कथित बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग के समक्ष पेश नहीं होने पर लगाया गया है।

उन्हें 12 जून को पेश होने के लिए फिर से समन जारी किया गया है। आईटी अधिकारियों के मुताबिक,

"हमने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है और 12 जून को पेश होने को कहा है।"

अधिकारी ने बताया कि विभाग ने उन पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। समन जारी होने पर मीसा ने आईएएनएस को पटना से फोन पर बताया,

"मुझे जो भी जवाब देना होगा, मैं आईटी विभाग को दूंगी।"

 

बिहार से राज्यसभा सांसद मीसा को आयकर विभाग ने 24 मई को समन भेजकर छह जून को पेश होने को कहा था। लेकिन मीसा ने मंगलवार को अपने स्थान पर अपने वकील को भेज दिया। उनके पति शैलेश कुमार को भी सात जून को बयान देने के लिए बुलाया गया है। आयकर विभाग ने कथित बेनामी संपत्ति सौदों के मामलों में 16 मई को दिल्ली और आसपास के 22 स्थानों पर छापे मारे थे। ये छापे लालू प्रसाद, उनके बेटों तेजस्वी यादव एवं तेज प्रताप यादव के अलावा मीसा भारती से जुड़े मामलों में मारे गए थे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुशील कुमार मोदी के आरोपों के मद्देनजर राजद प्रमुख के आवास पर छापे मारे गए थे। इसके साथ ही पार्टी सांसद पी.सी.गुप्ता के आवास पर भी छापे मारे गए और कई कारोबारियों और दिल्ली एवं गुरुग्राम, रेवाड़ी में रियल एस्टेट एजेंटों के ठिकानों पर भी छापे मारे गए।

(आईएएनएस इनपुट) 

Misa_bharti_180414


कमेंट करें