अभी-अभी

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत अगर ये दो मैच जीत लेता है तो बनेगा नया रिकॉर्ड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
187
| मई 31 , 2017 , 18:12 IST | लंदन

टीम इंडिया आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के शुरुआती दो मैच जीतने के साथ ही इस टूर्नामेंट में लगातार सर्वाधिक मैच जीतने का नया रिकॉर्ड बना सकती है।  भारतीय टीम को अपने पहले दो मैचों में प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और श्रीलंका से भिड़ना है।

Cricket

भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका में 2009 में खेली गई चैंपियन्स ट्रॉफी अच्छी नहीं रही थी। वह अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हार गया था जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, लेकिन 30 सितंबर 2009 को वह जोहानिसबर्ग में खेले गए अपने आखिरी लीग मैच में वेस्टइंडीज को हराने में सफल रहा था।

CRI

इसके बाद जब इंग्लैंड में 2013 में चैंपियन्स ट्रॉफी खेली गई तो भारत ने अपने सभी मैच जीते। उसने लीग चरण में दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को हराया और फिर सेमीफाइनल में श्रीलंका को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी। फाइनल में भारतीय टीम ने मेजबान इंग्लैंड को हराया।  इस तरह से भारत अभी चैंपियन्स ट्रॉफी में लगातार छह मैच जीतकर रिकॉर्ड बनाने की राह पर है।

गत चैम्पियन भारत ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी से पूर्व अपने दोनों अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को शिकस्त देकर आगामी टूर्नामेंट के लिए अपना मजबूत दावा पेश कर दिया है। भारत ने दूसरे अभ्यास मैच में तो बांग्लादेश को 240 रन से रौंदा। 
Cricket2


कमेंट करें