विज्ञान/टेक्नोलॉजी

आ गया 4 कैमरों वाला स्मार्टफोन अल्काटेल फ्लैश, पढ़िये फोन में और क्या है खास

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
179
| अप्रैल 6 , 2017 , 13:46 IST | नयी दिल्ली

आपने दो या तीन कैमरे वाला स्मार्टफोन देखा और सुना होगा लेकिन अल्काटेल कंपनी ने हाल ही में स्मार्टफोन बाजार में चार कैमरों से लैस स्मार्टफोन पेश किया है। अल्काटेल फ़्लैश नाम की इस स्मार्टफोन कंपनी ने प्राइमरी और सेकेंडरी कैमरे में ड्युल कैमरा सेटअप दिया है, जिसका मतलब है कि इस स्मार्टफोन के आगे भी दो कैमरे होंगे और पीछे भी दो कैमरे होंगे।

फोटोग्राफी के लिहाज से इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर वाला कैमरा मौजूद है, जबकि सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल और दूसरा 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगाया गया है। बता दें कि अल्काटेल फ्लैश एंड्रॉयड मार्शमैलो पर काम करता है। फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले लगा है।

Alcatel-Flash-2-6

साथ ही इस फोन में 1.4 गीगाहर्ट्ज का डेकाकोर मीडियाटेक हीलिया एक्स20 प्रोसेसर लगा हुआ है। फोन में 3जीबी का रैम और 32जीबी की इनबिल्ट मेमोरी मौजूद है। फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल कर के 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन की कनेक्टिविटी फ़ीचर की बात करें तो इसमें वाई-फाई, एफएम रेडियो, ब्लूटूथ 4.1, यूएसबी ओटीजी और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं, 3100 एमएएच की बैटरी भी दी हुई है।

Flash_02

स्पेसिफिकेशन के मामले में अल्काटेल फ़्लैश एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है। इसमें 5.5 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन आइपीएस डिस्प्ले दिया गया है, जिसकी पिक्सल डेंसिटी 401 पीपीआई है। इसके अलावा इस फोन में फिंगरप्रिंट, एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप जैसे कई अन्य फीचर भी मौजूद हैं। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस हैंडसेट की कीमत और उपलब्धता का खुलासा नहीं किया है।


अभी अभी