इंटरनेशनल

UN में फिर खुलेगी पाकिस्तान की पोल, बलूचिस्तान मुद्दे पर भारत दिखाएगा आईना

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
247
| जून 8 , 2017 , 13:54 IST | नई दिल्ली

भारत गुरूवार को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान द्वारा बलूचिस्तान में की जा क्रूरता मामले को उठाएगा। बता दें कि पाकिस्तान लगातार बलूच नेताओं और आम नागरिकों पर अत्याचार कर रहा है। पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे मानवाधिकारों के उल्लघंन को संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि राजीव के चंदेर उठाएंगे।

Bandera-onu

राजीव ने कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो लगातार अपने ही नागरिकों के मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है। इतना ही नहीं पाकिस्तान बलूचिस्तान समेत पाक अधिकृत कश्मीर पर भी कहर बरसा रहा है।

इस मामले में भारत का कहना है कि पाकिस्तान अपने ही लोगों पर हवाई हमले करवाता है। बता दें कि बलूचिस्तान पाकिस्तान के लिए बेहद खास है क्योंकि वह पाक का सबसे बड़ा प्रांत है। इतना ही नहीं बलूचिस्तान में गैस, तांबा और कोयला के बड़े भंडार भी है। इसके बावजूद भी बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे गरीब प्रांत है।

Un-chief-759 (1)

बलूच कार्यकर्ताओं का कहना है कि पाकिस्तानी सेना बलूचिस्तान में अपहरण, उत्पीड़न और हत्याएं कर रही है। जबकि पाकिस्तान का कहना है कि वो बलूचिस्तान में अलगावादियों के खिलाफ लड़ाई जीत रहा है। वहीं बलूच राष्ट्रवादी नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान केंद्रीय सरकार उनका उत्पीड़न कर रही है और उनके अधिकार उन्हें नहीं दे रही है।


कमेंट करें