खेल

अंडर 19 वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत, पाकिस्तान 69 पर अॉल आउट

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
242
| जनवरी 30 , 2018 , 09:29 IST

अंडर-19 आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया। भारत ने पाक को 273 रनों का लक्ष्‍य दिया था। जिसके जबाब में पाकिस्तान ने मात्र 69 रन बनाया और पूरी टीम अॉल आउट हो गई। बता दें यह मैच हागले के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 273 रनो का लक्ष्य दिया जिसमे शुभमन गिल के नाबाद 102 रनों की पारी सबसे अहम रही।

टीम इंडिया ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए. भारत का पहला विकेट 89 रन के स्‍कोर पर गिरा। भारतीय अंडर 19 टीम के कप्‍तान पृथ्वी शॉ 41 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद भारत को दूसरा झटका 17 ओवर में लगा जब मनजोत कालरा अर्धशतक लगाने से चूक गए और 47 रन पर आउट हो गए। वह मोहम्‍मद मूसा का शिकार बने।

भारत की तरफ से हार्विक देसाई 20 रन, रियान पराग 2 रन, अभिषेक शर्मा 5 रन, अनुकूल राय 33 रन, कमलेश नागरकोटी 1 रन, शिवम मावी 10 रन और शिवा सिंह 1 रन बनाकर आउट हुए। जानकारी के लिए बता दें अंडर-19 स्तर पर अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सभी मैचों में भारत ने 12 में जीत दर्ज की हैं जबकि पाकिस्तान आठ मैच जीतने में कामयाब रहा है।

पिछली बार दोनों टीमें 2014 अंडर-19 विश्व कप में आमने-समाने थीं। भारत ने उस मैच में 40 रनों से जीत दर्ज की थी। भारत ने इस विश्व कप में अभी तक आस्ट्रेलिया, पापुआ न्यू गिनी, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश को मात दी है। जबकि अफगानिस्तान से हारने के बाद पाकिस्तान ने आयरलैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका को हराया।

इसे भी पढ़ें: धोनी वनडे और T20 सीरीज के लिए पहुंचे साउथ अफ्रीका, पंड्या ने शेयर की तस्वीरें

बता दें इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को अॉल आउट कर दिया।पाकिस्तान से मैच जितने के बाद भारत का सामना आस्ट्रेलिया से होगा, जिसने अफगानिस्तान को सोमवार को छह विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें