नेशनल

ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में ट्रंप की बेटी होगी शामिल, हैदराबाद में होगा सम्मेलन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
190
| अगस्त 11 , 2017 , 08:22 IST | नई दिल्ली

पीएम मोदी ने देर रात ट्वीट करके बताया कि ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) का आठवां संस्करण 28 नवंबर से हैदराबाद में होगा। इस सम्मेलन को भारत और अमेरिका मिलकर होस्ट करेंगे। जीईएस में शामिल होने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप भारत आएंगी। ये समिट हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक चलेगी।

इंवाका ने बीती रात ट्वीट कर बताया कि वो अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेगी।

बीती रात को पीएम मोदी ने कहा कि इस तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्देश्य दोनों देशों के उद्यमियों को एक साथ लाना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन उद्यमियों को एक साथ लाने का अद्वितीय अवसर है। 

बता दें कि यह जून में अमेरिका के दौरे पर गए पीएम मोदी ने इवांका को भारत आने का न्यौता दिया था। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। दरअसल, जीईएस की शुरुआत साल 2010 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की थी। इस साल हैदराबाद में होने जीईसी 8वां सम्मेलन होगा।

भारत के लिए यह पहला मौका जब जीईएस का आयोजन किया जाना है। बता दें कि इंवाका ट्रंप अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेगी। पीएम मोदी को अपने अमेरिकी दौरे के दौरान इस समिति का आयोजन करने का मौका मिला था। इससे पहले अमेरिका, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, मलेशिया, मोरक्को और केन्या में इसका आयोजन हो चुका है।


कमेंट करें