खेल

महिला विश्व कप में इतिहास रच सकती हैं भारतीय टीम, गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत

तूबा महर, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
105
| जुलाई 19 , 2017 , 15:58 IST | डर्बी

महिला विश्व कप में भारतीय टीम का लक्ष्य दूसरी बार फाइनल में पहुंचने का होगा जब वह गुरुवार को छह बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगी। भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब रिकॉर्ड रहा है और 42 में से 34 मैचों में उसे पराजय झेलनी पड़ी है।

Cric3

आपको बता दें की भारत 2005 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा था जिसमें उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। दक्षिण अफ्रीका राउंड रॉबिन चरण में पांच जीत और दो हार के साथ तीसरे और आस्ट्रेलिया सात मैचों छह जीतकर दूसरे स्थान पर रहा। भारत ने 2009 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को आक्रामक खेल की बदौलत उसे उसी के घर में दो बार हराया था। इस बार भारत के तरकश में कई तीर हैं। महाराष्ट्र के सांगली की रहने वाली स्मृति मंधाना भारत की पहली ट्रम्प कार्ड हैं। 

Cric

Cric1

Cric2

मिताली राज की कप्तानी में भारतीय महिला टीम क्रिकेट के इस महाकुंभ में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वह अभी तक इस टूर्नामेंट में 356 रन बना चुकी है। जिसमें उन्होंने एक शतक भी लगाया है। इसी टूर्नामेंट में लगातार सात अर्धशतक लगाने वाली मिताली के पास एक बार से वनडे क्रिकेट में 50 अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा।  


कमेंट करें