खेल

क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, सीरीज पर पहले हो चुका है कब्जा

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
359
| अगस्त 11 , 2017 , 14:27 IST | कोलंबो

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच में भारत क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा। 12 अगस्त से शुरु हो रहा मैच पल्लेकेल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत श्रीलंका से 2-0 से आगे है। बता दें कि भारत अगर इस मैच में जीत हासिल करता है तो कप्तान विराट कोहली कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है।

बता दें कि विदेशी मैदान में भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में अब तक 12 टेस्ट मैच खेले है जिसमें से 6 मैच में जीत हासिल की है। अगर भारत इस मैच में जीत हासिल कर लेता है तो विराट धोनी को पीछे छोड़कर भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बना जाएंगे।

वहीं भारत की तरफ से इस टेस्ट मैच में हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को लिया गया। दरअसल, जडेजा ने कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के एक खिलाड़ी के साथ दुर्व्यवहार किए, जिसकी वजह से उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया। सीरीज क्लीन स्वीप करने के इरादो से टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने नेट पर जमकर पसीना बहाया। 

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद।

श्रीलंका: दिनेश चांदीमल ( कप्तान ) , उपुल थरंगा, दिमुथ करूणारत्ने, कुशाल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू तिरिमन्ने, धनंजय डिसिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरूवान परेरा, लाहिरू कुमारा, विश्व फर्नांडो, दुष्मंता चामीरा, लाहिरू गामेगे, लक्षण संदाकन, मलिंडा पुष्पकुमारा।


कमेंट करें

अभी अभी