खेल

कोलंबो में धोनी ने खेला 300वां वनडे, सचिन समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
75
| अगस्त 31 , 2017 , 14:19 IST | नई दिल्ली

भारत-श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहीं वनडे सीरीज के चौथे वनडे मैच में एम एस धोनी के नाम कई अहम रिकॉर्ड दर्ज होने वाले हैं। बता दें कि दूसरे और तीसरे मैच में लड़खड़ाती हुई पारी को संभालते हुए टीम के आत्मविश्वास को जगाया था धोनी ने, जिसकी बदौलत दोनों मैच टीम इंडिया के नाम हो गया। हालांकि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 3-0 से वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है।

बता दें कि चौथा वनडे मैच धोनी के वनडे करियर का 300वां मैच होगा और इसे खेलते ही धोनी वनडे में 300 मैच पूरा करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी हो जाएंगे। इस सूची में सचिन 463 मैच के साथ पहले पायदान में है, दूसरे में 344 मैच के साथ राहुल द्रविड़, तीसरे में 334 मैच के साथ मो. अजहरुद्दीन, चौथे में 311 मैच के साथ सौरव गांगुली और पांचवें पायदान में 304 मैच के साथ युवराज सिंह सिंह का नाम शामिल है।

धोनी के 300वां मैच खेलने के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है। 

हालांकि इस मैच में धोनी विकेटकीपर के तौर पर 1 और शिकार करने के बाद वनडे करियर में शतकीय पारी खेलने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएंगे। फिलहाल उन्होंने 99वें शिकार किए है। इसके अलावा वो एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। बता दें कि अगर धोनी ने आज नॉट आउट पारी खेली तो वो साउथ अफ्रीका के शॉन पोलाक और श्रीलंका के चामिंडा वास को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा नॉट आउट पारी खेलने वाले प्लेयर बन जाएंगे।

फिलहाल धोनी ने 72 नॉट आउट पारी खेली है। धोनी के अपने वनडे करियर में अबतक 299 मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 10 शतक और 65 अर्धशतक जड़ते हुए 9608 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका एवरेज 51.93 का रहा है।


कमेंट करें