खेल

भारत ने विंडीज को दी शिकस्त, 3-1 से वनडे सीरीज पर किया कब्जा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
127
| जुलाई 7 , 2017 , 13:51 IST | किंग्स्टन

भारत ने वनडे सीरीज के पांचवे और आखिरी मैच में विंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ते हुए 115 गेंद में 111 रन की पारी खेली। वहीं दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हुए, धीमी शुरूआत के साथ 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 205 रन ही बना सके। वहीं भारतीय तेज गेंदबाजों ने विंडीज के किसी भी बल्लेबाज को मैदान में टिकने नहीं दिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उम्दा गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में 48 रन देकर 4 अहम विकेट झटके। शमी के अलावा उमेश यादव ने 3 विकेट हासिल किए, तो हार्दिक पंड्या और केदार जाधव ने भी 1-1 विकेट चटकाए।

इसी मैच के साथ विदेशी जमीं पर भारत ने एकदिवसीय सीरीज अपने नाम कर ली। भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से अंत तक कैरेबियाई बल्लेबाजों को बांधे रखा और खुलकर शॉट नहीं लगाने दिए। पूरी कैरेबियाई टीम सिर्फ तीन छक्के लगा सकी और 19 बाउंड्री हासिल कर सकी।

भारत को लगे शुरूआती झटकों के बाद कप्तान कोहली और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभालते हुए टीम को जीत दिलाई। ये दोनों बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद लौटे।


कमेंट करें