खेल

भारत ने श्रीलंका को 168 रनों से रौंदा, विराट कोहली रहे मैन ऑफ द मैच

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
91
| सितंबर 1 , 2017 , 07:23 IST | कोलंबो

पहले मैन ऑफ द मैच कप्तान विराट कोहली (131) और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (104) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने श्रीलंका के सामने 376 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, फिर अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उसे 207 रनों पर ही ऑल आउट कर चौथे वनडे में 168 रनों से जीत दर्ज की।

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेल गए इस मैच में भारतीय टीम पूरी तरह से मेजबान टीम पर हावी रही। बड़े लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज शुरुआत से ही दबाव में दिखे और इसी कारण पूरी टीम 42.4 ओवरों में ढेर हो गई। इस जीत के साथ भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए 4-0 की बढ़त ले ली है।

इस हार के साथ ही श्रीलंका को इंग्लैंड में 2019 में होने वाले आईसीसी विश्व कप में सीधे क्वालीफाई कर पाने की उम्मीद को बड़ा झटका लगा है। कोहली का यह वनडे क्रिकेट में 29वां शतक था। इसी के साथ कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपने 2,000 पूरे कर लिए हैं जिसके लिए उन्होंने 44 पारियां लीं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने शुरुआती दो ओवरों में तो तेजी से रन बटोरे, लेकिन जैसे ही तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर अपना पदार्पण मैच खेल रहे शार्दूल ठाकुर ने निरोशन डिकवेला (14) को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों कैच कराया, वैसे ही श्रीलंकाई विकेटों का पतन शुरू हो गया।

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, पांड्या और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल और पदार्पण मैच खेल रहे शार्दूल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली। दो बल्लेबाज रन आउट हुए। श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज ने दो विकेट लिए। मलिंगा, विश्व फर्नाडो, अकिला धनंजय ने एक-एक विकेट लिया।


कमेंट करें