नेशनल

पाक के वीडियो को इंडियन आर्मी ने कहा फर्जी और एडिटेड, देखिए कैसे खुली पोल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
165
| मई 24 , 2017 , 15:53 IST | नई दिल्ली

भारतीय सेना की ओर से नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना पर की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने भी एक वीडियो जारी किया है। अब इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान की इस वीडियो की पोल खोली है। सेना ने पाकिस्तान के वीडियो को फर्जी बताया है।

आर्मी सूत्रों की मानें तो इंडियन आर्मी ने अपने यहां मजबूत बंकर्स बना रखे हैं, ना कि पत्थरों को जोड़ा है। सेना ने इन तथ्यों से पाकिस्तान के वीडियो की पोल खोल दी।

Blast 2

- भारतीय सेना ने मजबूत बंकर बना रखे हैं, ना कि पत्थरों की ढाल जबकि वीडियो में पत्थरों की ढाल दिख रही है

- वीडियो में फायरिंग नहीं देखी जा सकती है, बस धमाके ही देखे जा सकते हैं। लग रहा है कि वीडियो को खुद बनाया गया है

- 13 मई के बाद से भारतीय सीमा में कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है

- पाकिस्तान की ओर से 13 मई को जारी की गई प्रेस रिलीज़ में किसी भी नुकसान की सूचना नहीं दी गई थी

- पाकिस्तान की ओर से जारी की गई वीडियो कई बार एडिट की गई है

पाक आर्मी के प्रवक्ता ने जारी किया वीडियो

भारतीय सेना के वीडियो जारी करने के बाद पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें भारतीय पोस्ट को उड़ाने का दावा किया जा रहा था।

पाक आर्मी के मेजर जनरल असिफ गफ्फूर ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया, जिसका जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना ने भारतीय पोस्टों को तबाह किया।

बता दें कि मंगलवार को भारतीय सेना ने जानकारी दी की, सेना ने नौशेरा सेक्टर में सीमा पर पाकिस्तानी चौकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया है।

खास बात ये है कि भारतीय सेना ने बाकायदा कार्रवाई का एक वीडियो जारी किया है। यानी भारत ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ अपने एक्शन का सबूत पेश किया है। सेना की इस कार्रवाई को पाकिस्ता के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक माना जा रहा है।

Blast 3

 

 


कमेंट करें