अभी-अभी

LoC पर भारत की बड़ी कार्रवाई, नौशेरा में पाकिस्तान के कई बंकरों को उड़ाया (वीडियो)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
143
| मई 23 , 2017 , 18:33 IST | नौशेरा

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय सेना ने नौशेरा सेक्टर में 20-21 मई को यह ऑपरेशन चलाया है। भारतीय सेना ने नौशेरा सेक्तटर में पाकिस्तानी सेना के 5 बंकर और चौकियों को तोप के गोले दाग कर तबाह किए हैं।

सेना ने लगातार हो रही घुसपैठ के खिलाफ यह कार्रवाई की है। जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही आतंकियों हमले को लेकर मंगलवार को भारतीय सेना ने इस संबंध में एक प्रेस कांफ्रेंस की।

Naushera

भारतीय सेना ने इस कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया है, सेना ने तीस सेकंड का वीडियो जारी किया है। जिसमें भारत की ओर से पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया जा रहा है।

क्या बोले मेजर अशोक नरूला

सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा कि पाकिस्तान की सेना आतंकियों की मदद करती है, और सीमा पार भेजती है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेना हमेशा शांति चाहती है।

मेजर नरूला ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ही हमारे देश में आतंकियों को भेजती है, वह लगातार भारतीय गांवों और ग्रामीणों को निशाना बनाती है। जब पाकिस्तान की सेना हम पर हमला करती है, तभी हम उनके खिलाफ कार्रवाई करते हैं।

पहले की थी सर्जिकल स्ट्राइक

बता दें कि पिछले वर्ष 18 सितंबर को हुए उरी हमले के जवाब में 28-29 सितंबर को भारतीय सेना के वीर जवानों के द्वारा पाकिस्तान में घुस कर की गई सर्जिकल स्ट्राइक थीष सेना ने पाकिस्तान की धरती में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था।

Stike

इस सर्जिकल स्ट्राइक में 19 पैरा कमांडोज का महत्वपूर्ण योगदान रहा था, जारी किये गये दस्तावेजों में सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान की सभी एक्टविटी का ब्यौरा है। इन 19 पैरा कमांडोज में पैरा रेजिमेंट के 4th एवं 9th बटालियन के एक कर्नल, दो कैप्टन, पांच मेजर, एक सूबेदार, दो नायब सूबेदार, तीन हलवदार, एक लांसनायक और चार पैराटूपर्स ने मिलकर इस मिशन को अंजाम दिया था।

देखिये वीडियो

 


कमेंट करें