अभी-अभी

समंदर से पकड़ी गई 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
259
| जुलाई 30 , 2017 , 17:17 IST | अहमदाबाद

गुजरात तट के करीब भारतीय तटरक्षक बल (कोस्टगार्ड) ने रविवार को गहरे समंदर में एक व्यापारी जहाज को पकड़कर उसमें रखी 1500 किलो हेरोइन बरामद की। पकड़े गए ड्रग्स की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 3500 करोड़ रुपए बताई जा रही है। मामले में पानी के जहाज पर सवार सभी 8 नाविकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी भारतीय हैं, जबकि पकड़ा गया व्यापारी जहाज एम वी हेनरी पनामा में रजिस्टर्ड है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गुजरात तट पर इंडियन कोस्टगार्ड के जहाज समुद्र पावक ने एक मालवाहक जहाज को इंटरसेप्ट किया। नशीला पदार्थ ले जा रहे मालवाहक जहाज की तलाशी लेने पर उसमें से साढ़े तीन हजार करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद की गई है। जहाज से करीब 1500 किलो हेरोइन मिलने की बात सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईरान से आ रहा हेनरी (प्रिंस-2) रविवार को पोरबंदर तट पर पहुंचा। कोस्ट गार्ड के अधिकारियों ने जहाज की तलाशी ली तो हेरोइन का पूरा जखीरा बरामद हो गया। फिलहाल जहाज के कमांडर से पूछताछ की जा रही है। इस रैकेट से जुड़े तस्करों के बारे में उससे जानकारी जुटाई जा रही है।

Indian-Coast-Guard-GD-Tech-Law-AC

इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के मुताबिक, व्यापारिक जहाज को 29 जुलाई को 12 बजे इंटरसेप्ट किया गया था। समंदर में अब तक की यह सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी है।

इतनी बड़ी मादक पदार्थ की खेप पकड़े जाने पर सभी सुरक्षा और जांच एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। इंडियन कोस्ट गार्ड, इंटेलिजेंस ब्यूरो, पुलिस, कस्टम, नौसेना और अन्य एजेंसियां इस मामले में संयुक्त जांच कर रही हैं। इंडियन कोस्ट गार्ड की इस कार्रवाई को बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।


कमेंट करें