नेशनल

पाकिस्तान में भारतीय डिप्लोमैट का अपमान, अफसरों ने फोन किया जब्त

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
143
| मई 12 , 2017 , 16:21 IST | इस्लामाबाद

इस्लामाबाद में एक भारतीय डिप्लोमैट का मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है। दरअसल, भारतीय महिला उज्मा के साथ शादी और मारपीट मामले में सुनवाई के दौरान मोबाइल फोन जब्त किया गया। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को कोर्ट उज्मा मामले की सुनवाई कर रहा था उस दौरान भारतीय डिप्लोमैट वहां पहुंचे और पाकिस्तानी अधिकारियों ने उनका फोन जब्त कर लिया।

फोन जब्त करने के बाद पाकिस्तानियों ने दलील दी भारतीय डिप्लोमैट डॉ पीयूष सिंह जज का फोटो खींचने का प्रयास कर रहे थे। जिसकी अनुमति नहीं होती है।

इसके बाद मामला जज के संज्ञान में आया तो उन्होंने इसे कोर्ट के नियमों का उल्लंघन बताया और उन्हें लिखित तौर पर माफी देने को कहा। जिसके बाद डॉ सिंह ने पहले मौखिक तौर पर कोर्ट से माफी मांगी, उसके बाद उन्होंने माफीनामा लिखा। डॉ सिंह का कहना था कि उन्होंने गलती से कोर्ट में मोबाइल का इस्तेमाल किया। हालांकि जज ने उनकी माफी को स्वीकार करते हुए फोन लौया दिया।

दरअसल, इस्लामाबाद कोर्ट में उज्मा नाम की भारतीय महिला ने अपने पति ताहिर के खिलाफ याचिका दायर की। मामला यह है कि, भारतीय महिला उज्मा से एक पाकिस्तानी डॉक्टर ताहिर अली ने जबरन शादी की। उसके बाद महिला को हिंसा और यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा।

Umza_case750_1494578834_749x421

महिला ने शुक्रवार को अदालत में अपना बयान दर्ज कराया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने जज से कहा कि वह शादी के लिए पाकिस्तान नहीं आई थी, बल्कि अपने रिश्तेदारों से मिलने आई थी। मगर यहां पर उसे डॉ ताहिर अली ने जबरन शादी कर बंधक बना लिया।


कमेंट करें