नेशनल

केन्या में पुलिस रेड के दौरान मारा गया इंडियन बिजनेसमैन, सुषमा ने कहा- मिलेगी मदद

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
105
| नवंबर 5 , 2017 , 21:00 IST | नैरोबी

केन्या में रहने वाले भारतीय मूल का बिजनेसमैन पुलिस रेड के दौरान मारा गया। सुषमा स्वराज ने रविवार को बताया कि केन्या सरकार ने इस घटना पर माफी मांगी है। सुषमा ने ट्वीट किया, "नैरोबी में भारतीय हाईकमीशन से मुझे रिपोर्ट मिली है। बंटी शाह भारतीय मूल के केन्याई नागरिक थे।' दरअसल, गलतफहमी के चलते केन्या पुलिस की फायरिंग में बंटी शाह की जान गई। बता दें कि केन्या में करीब 80,000 भारतीय मूल के लोग रहते हैं।

Kenya

क्यों मारा गया भारतीय मूल का शख्स

सुषमा ने ट्वीट किया, "नैरोबी पुलिस एंटी टेरर ऑपरेशन चला रही थी। बंटी शाह के नैरोबी स्थित निवास के आसपास ये ऑपरेशन चलाया जा रहा था। बंटी को लगा कि हथियारबंद लुटेरे घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। उसने हवा में गोली चलाई। सिक्युरिटी फोर्सेस ने इसके जवाब में फायरिंग की,जिसमें बंटी की मौत हो गई। केन्या पुलिस ने इस घटना पर माफी मांगी है।

फैमिली को पूरी मदद करेगा इंडिया

सुषमा ने कहा कि भारतीय हाईकमीशन नैरोबी में बंटी की फैमिली को हर तरह की मदद करेगा। मैंने उनके परिवार को सांत्वना दी है। बता दें कि सुषमा को इस घटना के बारे में जानकारी ट्विटर के जरिए मिली थी। कुछ लोगों ने उनसे इस पर मदद की अपील की थी।

कौन हैं बंटी शाह

केन्या के न्यूज पेपर डेली नेशन के मुताबिक, बंटी शाह बॉब मिल इंडस्ट्री के मालिक विपिन शाह के बेटे थे। नैरोबी काउंटी स्थित घर में फायरिंग के दौरान उनकी मौत हो गई। 25 अक्टूबर को नैरोबी की हिंदू श्मशान भूमि में उनका अंतिंम संस्कार किया गया।

US में सिख बच्चे को पीटा गया

विदेश मंत्रालय ने अमेरिका के वॉशिंगटन में कथिततौर पर एक सिख लड़के की पिटाई के मामले में मदद का भरोसा दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14 साल के सिख बच्चे को उसके स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे ने घूंसा मारा और जमीन पर गिरा दिया था। बच्चे के पिता ने आरोप लगाया था कि इंडियन होने की खातिर उसके बच्चे को निशाना बनाया गया।

सुषमा ने कहा, "हमने अपने कॉन्सुलेट से संपर्क किया है और वे कम्युनिटी लीडर्स से जुड़े हैं। हम स्कूल अथॉरिटी से भी बात कर रहे हैं। बच्चे के परिवार को हम हर संभव मदद का भरोसा दिलाते हैं।"

 


कमेंट करें