नेशनल

न्यूजीलैंड में भारतीय मूल की महिला टीचर की हत्या, 3 साल पहले हुआ था तलाक

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
65
| नवंबर 12 , 2017 , 19:32 IST | ऑकलैंड

न्यूजीलैंड में भारतीय मूल की एक महिला की हत्या कर दी गई। 24 साल की अरिश्मा अर्चना सिंह ऑकलैंड के एक स्कूल में टीचर थीं। शनिवार रात एक बर्थडे पार्टी में गई थीं। रविवार सुबह उनकी खून से सनी बॉडी ड्राइंग रूम के फर्श पर मिली। पुलिस का कहना है कि किसी ने उनके घर में जबरन घुसने की कोशिश की और इसी दौरान हाथापाई में अर्चना की मौत हो गई। अर्चना के चेहरे और गले पर चोट के निशान मिले हैं। उधर, ब्रिटेन के बर्मिंघम में भी हिट एंड रन केस में बुर्जुग महिला की जान चली गई।

Murder

तीन साल पहले हुआ था पति से तलाक

अरिश्मा का जन्म फिजी में हुआ था। तीन साल पहले उनका पति से तलाक हो गया था। फिलहाल, वो तीन साल की बेटी और अपने माता-पिता के साथ ऑकलैंड में रहती थीं। पुलिस ने कहा- ''अरिश्मा और उनके पैरेंट्स दो अलग-अलग प्रोग्राम्स को अटैंड करने के लिए गए थे। देर रात जब वो घर लौटीं तो बहुत मुमकिन है उसी दौरान कोई घर में घुसा हो और संघर्ष के वक्त महिला की हत्या कर दी गई हो। पुलिस ने उनके पड़ोसियों से पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

ब्रिटेन में हिट एंड रन में भारतीय मूल की बुर्जुग की मौत

उधर, ब्रिटेन के बर्मिंघम में सड़क हादसे में भारतीय मूल की एक महिला की मौत हो गई। यूके पुलिस के मुताबिक, बुजुर्ग महिला की पहचान कृष्णा देवी (62 साल) के तौर पर हुई है। वह गुरुवार को हैंसवर्थ इलाके में एक जंक्शन क्रॉस कर रही थीं। इसी दौरान कार की टक्कर लगने से उनकी मौत हो गई।

जांच टीम ने बताया कि तीन कारें एक दूसरे का पीछा कर रही थीं। पहली कार ने गलत साइड से सिग्नल पार किया और रोड क्रॉस कर रही विक्टिम को टक्कर मार दी। हादसे के बाद तीनों ड्राइवर कार लेकर मौके से भाग निकले। बाद में पुलिस को एक कार जलती हुई मिली। पुलिस ने आरोपी कार ड्राइवर्स की तलाश में छापेमारी की। उन्हें लापरवाही से ड्राइविंग के आरोप में अरेस्ट किया है। घटना में शामिल 47 की चौथी महिला आरोपी ने खुद थाने में समर्पण कर दिया, उससे पूछताछ की जा रही है। कारों की फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है।

 


कमेंट करें