खेल

इस खिलाड़ी ने तोड़ा द्रविड़-गुंडप्पा विश्वनाथ का रिकॉर्ड, कर ली वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
279
| अगस्त 13 , 2017 , 10:53 IST | कोलंबो

भारत-श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ी कई रिकॉर्ड तोड़ने की कगार में है। बता दें कि तीसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज के एल राहुल ने राहुल द्रविड़ समेत गुंडप्पा विश्वनाथ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल, राहुल ने लगातार आज सातवीं अर्धशतकीय पारी खेली और इनका ये सिलसिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट से शुरू हुआ थे।

हालांकि राहुल चोट की वजह से कुछ मैच में खेल भी नहीं पाए थे। चोट से उबरने के बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में 57 रन की पारी खेली, जिससे यह साफ हो जाता है कि चोट की वजह से उनके फॉर्म में कोई बदलाव नहीं आया है। लगातार 7 अर्धशतकीय पारी खेल कर राहुल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

अगर हम भारतीय रिकॉर्ड की बात करें, तो राहुल ने राहुल द्रविड़ और गुंडप्पा विश्वनाथ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अगर राहुल एक और अर्धशतकीय पारी खेलते है तो वर्टन वीक्स (वेस्टइंडीज), एंडी फ्लावर (जिंबाब्वे), शिवनारायण चंद्रपॉल (वेस्टइंडीज), कुमार संगकारा (श्रीलंका) और क्रिस रोजर्स (ऑस्ट्रेलिया) का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। फिलहाल, राहुल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।


कमेंट करें