नेशनल

विज्ञापन के लिए रेलवे स्टेशनों पर लगाए जाएंगे 2 लाख डिजिटल स्क्रीन, राजस्व में होगी बढ़ोतरी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
135
| अप्रैल 24 , 2017 , 16:01 IST | नई दिल्ली

भारतीय रेलवे अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए विज्ञापनों का सहारा लेने जा रहा है। रेलवे एक नई योजना के अनुसार देशभर में 2 लाख स्क्रीन्स लगाएगी। रेलवे को विज्ञापनो की मदद से 10 साल में करीब 10 हजार करोड़ रुपए का मुनाफा हो सकता है, फिलहाल इस बात की उम्मीद जताई जा रही है।

इस योजना पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा, जिसके बाद देशभर के बड़े रेलवे स्टेशनों में यात्रियों को जानकारी देने के लिए डिजिटल स्क्रीन होगी और इन पर विज्ञापन भी चलाया जाएगा, जिसकी बदौलत भारतीय रेल के राजस्व में बढ़ोत्तरी होगी।

India-politics-railways-budget_3fff619c-db9b-11e5-92e6-d8c22617dc39

बता दें कि रेलवे के इस प्रोजेक्ट में विज्ञापन प्रौद्योगिकी को डिजाइन करने के लिए गूगल अपनी उत्सुकता प्रकट कर रहा है। तो वहीं शुरूआत में 400 बड़े रेलवे स्टेशनों पर रेल डिस्प्ले नेटवर्क स्थापित करने की योजना है और मई तक इस प्रोजेक्ट के लिए टेंडर की घोषणा हो सकती है।

Railway-display-screens

जानकारी दे दें कि पुरानी दिल्ली, गोरखपुर, ग्वालियर और वाराणसी में छोटे और बड़े डिजिटल स्क्रीन का इस्तेमाल पहले से ही हो रहा हैं क्योंकि रेलवे ने इन स्टेशनों में रेल डिस्प्ले नेटवर्क के लिए अनुबंध की अनुमति पहले ही दे दी है। इस योजना के तहत रेलवे करीब 2 लाख डिजिटल स्क्रीन लगाने वाला है।


कमेंट करें