ऑटोमोबाइल

सामने आया Jeep Compass का पहला टीजर, भारत में 12 अप्रैल होगी लॉन्च

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
415
| अप्रैल 7 , 2017 , 13:17 IST | नयी दिल्ली

अमेरिकी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी जीप भारत में अपनी नई एसयूवी कंपास को 12 अप्रैल 2017 को लॉन्च करने जा रही है। कार की लॉन्चिंग डेट से पहले ही कंपनी ने इस कार का पहला टीजर वीडियो यूट्यूब पर शेयर कर दिया है। भारतीय कार बाजार में कंपास की सीधी टक्कर ह्यूंडई टकसन और होंडा सीआर-वी से होगी। कार का 4x4 विकल्प इसे इस सेगमेंट की और कारों से अलग करता है।

Indian-spec-2017-Jeep-Compass-1024x576

बता दें जीप पहली एसयूवी कार है जिसे भारत में ही बनाया जा रहा है। कंपनी इस कार को भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उतारेगी। कंपनी की योजना है कि कंपास को दुनिया के 100 अलग-अलग देशों के कार बाजारों में उतरा जाए। गौरतलब है कि सिर्फ भारतीय कारों के अनुसार यह कार राइट-हैंड-ड्राइव वर्जन में उपलब्ध होगी, जबकि बाकी के देशों में इस कार को लेफ्ट-हैंड-ड्राइव वर्जन के साथ पेश किया जाएगा। ख़बरों के अनुसार, यह कार भारत में कई जगह टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुकी है।

2017-Jeep-Compass-Interior-Revealed

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इंटरनेशनल मार्केट में जीप कंपास में 17 इंजन लाइन का विकल्प दिया गया है। भारत में इस एसयूवी को 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड मल्टीएयर पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर मल्टीजेट II टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के पेश किया जा सकता है। दोनों ही इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हो सकते हैं। जीप अपनी कंपास को डीजल वेरिएंट में फोर व्हील ड्राइव सिस्टम भी दे सकती है।

Intro_01

फीचर्स की बात करें तो जीप कंपास में एलइडी हैडलैंप्स, एलइडी टेललैंप्स, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 3.5/7 इंच की एलइडी ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसकी कीमत 18 से 20 लाख के बीच (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी जा सकती है।

देखिए वीडियो 


कमेंट करें