खेल

वर्ल्ड कप में भारत की पाक से होगी भिड़ंत, मिताली राज की सेना है तैयार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
160
| जुलाई 1 , 2017 , 16:51 IST | डर्बी

पाकिस्तान के खिलाफ यहां काउंटी ग्राउंड पर रविवार को होने वाले महिला विश्व कप के मुकाबले में भारतीय टीम हर विभाग में सवा सेर दिखाई दे रही है। अपने पहले दोनों मैचों में भारत ने चैम्पियन की तरह खेलते हुए शानदार जीत दर्ज की है। कप्तान मिताली राज, स्मृति मंधाना और पूनम राउत के रूप में भारत का शीर्ष क्रम इस समय अपने शबाब पर है।

Mujas

यह तीनों अब तक खेले विश्व कप के दो मैचों में कुल 480 गेंदों पर 399 रन बना चुकी हैं, जिसमें 42 चौके और पांच छक्के शामिल हैं। वहीं पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ टॉन्टन में खेले मैच में केवल 107 रन ही बना पाई थी। उसने दो मैचों में कुल 313 रन बनाए हैं। तेज गेंदबाजों का अनुभव और स्पिनरों की किफायती गेंदबाजी भारतीय आक्रमण का अचूक हथियार साबित हुए हैं।

भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान से अब तक खेले अपने दोनों मुकाबले जीते हैं। उसे पहली जीत 2009 में ब्रैडमैन ओवल में दस विकेट से हासिल हुई थी। इस मैच में हरमनप्रीत कौर ने अपने एकदिवसीय करियर की शुरुआत की थी और उसे दूसरी जीत पिछले विश्व कप में कटक में हासिल हुई जहां भारत छह विकेट से विजयी रहा।

Inda

कुल मिलाकर दोनों टीमों के बीच अब तक सात एकदिवसीय मुकाबले हुए हैं और सातों में भारत ने बाजी मारी है। इस समय मिताली जबर्दस्त फॉर्म मे हैं। रोचक बात यह है कि उन्होंने विश्व कप में अपनी पहला शतक 2013 में कटक में ही बनाया था।

वहीं पाकिस्तान की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाली माहिदा खान ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दो मैचों में कुल 82 रन ही बनाए हैं। वहीं भारत की बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति दो मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 196 रन बना चुकी हैं।

उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में शतक और इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़े थे। पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा झटका उसकी सबसे ऊंचे रैंक की बल्लेबाज बिस्माह मारूफ का चोटिल होना है। उनके के दाएं हाथ में चोट आई है।

M raj

तीन बार की चैम्पियन इंग्लैंड और पिछली उपविजेता वेस्टइंडीज को हराकर भारत ने करीब-करीब सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। बीच के ओवरों की शानदार गेंदबाजी और विकेट के पीछे सुषमा वर्मा का शानदार प्रदर्शन भारत के लिए तुरूप का इक्का साबित हुआ है।


कमेंट करें