खेल

CWG: सचिन ने हेवीवेट में जीता कांस्य, मुक्केबाजी में सतीश का पदक पक्का

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
400
| अप्रैल 10 , 2018 , 19:00 IST

भारत के सतीश कुमार ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के छठे दिन मंगलवार को मुक्केबाजी की 91 प्लस किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सतीश ने त्रिनिदाद एंड टोबैगो के नाइजल पॉल को क्वार्टर फाइनल में 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ उन्होंने अपना कांस्य पदक पक्का कर लिया।

दूसरी ओर भारत के पैरा-लिफ्टर सचिन चौधरी को यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुषों की हैवीवेट स्पर्धा में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है। सचिन ने कुल 181 किलोग्राम का भार उठाया। नाइजीरिया के अब्दुलजीज इब्राहिम ने 191.9 किग्रा भार उठा कर सोने पर कब्जा जमाया।

स्पर्धा का रजत मलेशिया के यी खी जोंग के नाम रहा जिन्होंने 188.7 किलोग्राम भार उठाया।
पहले दो प्रयास में सचिन ने 201 किलोग्राम का भार उठाने में असफल रहे, लेकिन अंतिम प्रयास में उन्होंने सफलता हासिल करते हुए कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

पहले राउंड में बैकफुट पर थे मुक्केबाज सतीश-:

भारतीय खिलाड़ी पहले राउंड में हालांकि पूरी तरह से बैकफुट पर रहे और अपने प्रतिद्वंद्वी की लंबाई ज्यादा होने के कारण उन्हें अपने मुक्के मारने में परेशानी हुई। नाइजल ने पहले राउंड में अच्छे पंच बरसाए जो सटीक रहे।

दूसरे राउंड में हालांकि सतीश ने वापसी की और रक्षात्मक खेल खेला और नाइजल की ऊर्जा के व्यर्थ जाने दिया। आलम यह रहा कि आखिरी राउंड में नाइजल काफी थक गए थे और इसका फायदा सतीश ने बखूबी उठाया।

इसे भी पढ़ें- CWG में बेटियों का कमाल जारी, अब हीना सिद्धू ने भारत को दिलाया 11वां गोल्ड मेडल

भारत को मंगलवार को पांच मुक्केबाजी मुकाबले खेलने थे और उसने सभी में जीत हासिल करते हुए पांच कांस्य पदक पक्के कर लिए हैं। सतीश के अलावा, अमित, नमन, हुसामुद्दीन मोहम्मद, मनोज कुमार ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। 


कमेंट करें