नेशनल

INS त्रिशूल ने अदन की खाड़ी में दिखाया दम, कार्गो शिप को लुटेरों से बचाया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
126
| अक्टूबर 6 , 2017 , 21:12 IST | नई दिल्ली

इंडियन नेवी के जंगी जहाज आईएनएस त्रिशूल ने शुक्रवार को अदन की खाड़ी में भारतीय मालवाहक जहाज एमवी जग अमर को डाकुओं से बचाया। यहां पर कुछ समुद्री लुटेरों ने एमवी जग अमर को दोपहर साढ़े बारह बजे घेर लिया। मिली जानकारी के मुताबिक करीब 12 लुटेरों ने जहाज को अपने कब्जे में करने का प्रयास किया। लेकिन, वो नाकाम रहे।

बता दें कि लुटेरों द्वारा किए गए हमले की जानकारी सही समय रहते ही इंडियन नेवी को मिल गई और नेवी वहां पर पहुंचकर लुटेरों की कोशिशो को नाकाम कर दी। नेवी प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने बताया कि मरीन कमांडो ने डाकुओं की नाव से एके-47, 27 राउंड के साथ मैगजीन, लंगर और सीढ़ी बरामद की गई। डकैती की कोशिश नाकाम करने के बाद कमांडो शिप पर तैनात किए गए हैं, जो सऊदी अरब के जुबैल जा रहा है। लुटेरों को पकड़ने के लिए नेवी कमांडो ऑपरेशन चला रहे हैं।

इस शिप पर सवार सभी 26 क्रू मेंबर सुरक्षित है। गौरतलब है कि अप्रैल में लुटेरों ने अदन की खाड़ी पर मौजूद एक चीनी जहाज का हाईजैक कर लिया था। जिसके बाद भारत और चीन ने एक साथ मिलकर लुटेरों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया था। अदन की खाड़ी में लुटेरों से बचाने के लिए भारत, चीन और 32 देशों के लोग तैनात रहेगा।


कमेंट करें