अभी-अभी

सुकमा में CRPF पर कैसे हुआ अटैक, हमले में घायल जवान ने बताई आंखों देखी, जानिये

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
263
| अप्रैल 24 , 2017 , 20:05 IST | रायपुर

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद हमले में घायल हुए सभी जवान को रायपुर के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इन्हीं जवानों में से एक शेर मोहम्मद ने पूरी घटना की आपबीती बताई। रायपुर में शेर मोहम्मद ने बताया,

सभी जवान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे। दोपहर को जब सभी जवान खाना खाने के लिए रुके उसी समय नक्सलियों ने एम्बुश लगाकर हमला कर दिया। नक्सलियों की संख्या करीब 300 के पास थी। उन सभी ने जवानों को घेर लिया और फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें 10-12 नक्सली मारे गए।

घायल शेर मोहम्मद ने आगे बताया,

इंटेलीजेंस की तरफ से उन्हें हमले के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं मिली थी। नक्सलियों को हमारे मूवमेंट की जानकारी गांव वालों ने दी। सभी नक्सली गांव वालों की वेष-भूषा में थे और सभी के हाथों में एके- 47 जैसे अत्यानुधिक हथियार थे।

सुकमा की दुखद घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम ने कहा कि सीआरपीएफ जवानों पर हमला कायराना हरकत है। पीएम ने कहा कि उन्हें जवानों की वीरता पर गर्व है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सुकमा की घटना पर कहा कि वे सीआरपीएफ जवानों के साहस और बलिदान को सलाम करते हैं।

आपको बता दें कि सुकमा में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 26 जवान शहीद हो गए।  इस घटना में सीआरपीएफ के कंपनी कमांडर समेत 6 जवान अभी भी लापता हैं। इस कायरतापूर्व हमले में सीआरपीफ के 7 जवान घायल भी हुए हैं जिनका रायपुर में इलाज चल रहा है।


कमेंट करें