मनोरंजन

ज्योतिषी के बेटे से विकी डोनर बन बॉलीवुड पर छा गए आयुष्मान खुराना (बर्थडे स्पेशल)

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
125
| सितंबर 13 , 2017 , 18:23 IST | मुंबई

आयुष्मान खुराना भारतीय टेलीविजन एंकर होने के साथ साथ फिल्म अभिनेता और गायक भी हैं। भारतीय टेलीविजन में उन्होंने एंकरिंग के जरिए अपना एक मुकाम स्थापित किया है। गुरूवार को आयुष्मान का जन्मदिन है।

आयुष्मान खुराना का जन्म चंडीगढ़ में 14 सितम्बर 1984 को हुआ था। उनका परिवार आज भी चंडीगढ़ में ही पर है। उनके पिता पी.खुराना प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं और उनकी मां एक घरेलू महिला हैं। उनके एक भाई भी हैं जिनका नाम अपारशक्ति है। अपारशक्ति भी एक अभिनेता है।

Ayushmann-Khurrana-2

आयुष्मान ने अपनी पढ़ाई सेंट जाॅन हाई स्कूल और डीएवी काॅलेज, चंडीगढ़ से की थी। इसके बाद मुख्य रूप से उन्होंने अंग्रेजी साहित्य की पढ़ाई की और इसके बाद स्कूल आॅफ कम्युनिकेशन स्टडीज, पंजाब यूनिवर्सिटी से जनसंचार में परास्नातक की डिग्री प्राप्त की।

उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त ताहिरा खान से शादी की है जिनसे उनको दो बच्चे हैं। उनके लड़के का नाम विराजवीर है और लड़की का नाम वरूष्का है। आयुष्मान को बॉलीवुड में आए कुछ ही दिन हुए है लेकिन उन्होंने हर किसी के दिल में अपनी अलग जगह बना ली है।

Ayushmann

आयुष्मान के करियर की शुरूआत एमटीवी के मशहूर शो ‘रोडीज 2’ से हुई थी जिसमें वे विजेता रहे थे। उनकी पहली नौकरी रेडियो जाॅकी के तौर पर बिग एफएम, दिल्ली में थी। रेडियो के बाद वे वीडियो जाॅकी बन गए और उन्होंने कई शोज का संचालन किया। इसके बाद उन्होंने शूजीत सरकार की फिल्म ‘विकी डोनर’ से अपने अभिनय की शुरूआत की। इस फिल्म का विषय खासा चर्चा में रहा और यह फिल्म हिट भी रही। इस फिल्म के लिए आयुष्मान को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार भी दिया गया।

Bob_6_1_1502781187_618x347

हाल ही में आयुष्मान खुराना की दो फिल्में बॉक्स ऑफिस रिलीज हुई थी। पहली फिल्म बरेली की बर्फी  हौ जिसमें उनके साथ कृति सेनन और राजकुमार रॉव मुख्य भूमिका में थे। दूसरी फिल्म लीक से हटकर फिल्म शुभ मंगल सावधान थी। इस फिल्म में उनका साथ भूमि पेडनेकर ने दिया था। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।


कमेंट करें